पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा संक्रमण:खुले बाजार में सुरक्षा ताक पर सोशल डिस्टेसिंग तक भूले लोग

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने रिस्क लेकर बाजार को खोल दिया है लेकिन न व्यापारी गंभीरता दिखा रहे न लोग
Advertisement
Advertisement

शहर में ही 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद भी प्रशासन ने रिस्क उठाते हुए शुक्रवार से बाजार तो खुलवा दिया पर प्रोटोकाल ताक पर रख दिया गया। लोग बाजार खुलते ही सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए। यहां तक बेरिकेडिंग को हटाकर कंटेनमेंट जोन के लोग भी खरीदारी करने घूमते रहे। मॉनीटरिंग के लिए बनाई टीम तो निरीक्षण कर लौट गई। दूसरी ओर कंटेनमेंट जोन घोषित सेठी नगर के रहवासी भोजन, दवाई और जरूरत के सामानों को तरस रहे हैं। वार्ड वासियों का कहना है कि महापौर हेमा देशमुख ने दो दिन पहले राहत सामग्री पहुंचाने की बात कही थी पर उन तक सामग्री का वितरण हुआ ही नहीं बल्कि दूसरे वार्ड के लोग सामान ले गए।  प्रशासन की ओर से सुबह 7 से 4 बजे तक दुकानें खोलने आदेश जारी किया गया है। गुड़ाखू लाइन एरिया में विशेषकर अनाज की दुकानों में भीड़ लगी रही। यहां सोशल डिस्टेंस बनाने कोई व्यवस्था नहीं की गई है। गोलबाजार में तो सामान्य दिनों की तरह लोग आवाजाही करते नजर आए। 

बेफिक्र बिना मास्क घूम रहे लोग, इधर एक डॉक्टर सहित 18 लोगों की छुट्‌टी 
बाजार में ही लोग डबल, ट्रिपल सवारी सफर करते दिखे। इन्हे बाजार में कोई रोकने-टोकने वाला भी नहीं था। कुछ तो बिना मास्क के ही दिखे। यहां तक दुकानदार भी प्रोटोकाल का पालन नहीं कर रहे हैं। जो ग्राहक दुकान मंे आ रहे हैं उनका और पता रजिस्टर में दर्ज करना है पर भीड़ की वजह से रजिस्टर तक मेंटेंन नहीं कर रहे हैं। इधर शुक्रवार को कोविड-19 हॉस्पिटल से 18 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इनमें से एक डॉक्टर सहित अन्य लोग शामिल हैं। मेडिकल कॉलेज का डॉक्टर संक्रमित हुआ था। इसी तरह लखोली के सेठी नगर, कंचनबाग और कैलाश नगर वार्ड के संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आने पर छुट्‌टी दे दी गई।
ऐसे में कैसे सुधरेंगे हालात: कंटेनमेंट जोन से भी आवाजाही जारी
शहर के कुछ क्षेत्र में संक्रमित सामने आने की वजह से प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। रात को तगड़ी बेरिकेडिंग की गई थी पर सुबह लोग स्टॉपर हटाकर आवाजाही करते नजर आए। सदर लाइन, गंज चौक के आसपास यही नजारा देखने को मिला। बेरिकेडिंग के आसपास जवानों की तैनाती तक नहीं की गई थी। संक्रमित जोन के लोग बेरोकटोक बाजार में आवाजाही करते दिखे। इस वजह से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि टीम निकली थी पर लोगों को समझाइश देकर लौटी है। लोगों को खुद प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement