राहत / पसरा लगाने के लिए मिल सकती है अनुमति

Permission can be obtained for planting
X
Permission can be obtained for planting

  • महापौर व अफसरों ने फ्लाईअोवर के नीचे स्थल का किया निरीक्षण, रायशुमारी की, निर्णय लेना बाकी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

राजनांदगांव. शहर में फ्लाईओवर के नीचे पसरा लगाने की अनुमति जल्द ही मिल सकती है। सोमवार को महापौर हेमा देशमुख सहित जिला प्रशासन के अफसरों ने इस हिस्से का निरीक्षण किया। इसके पहले पसरा लगाने के फैसले को लेकर बैठक में मंथन भी किया गया। हालांकि अब तक इस दिशा में निर्देश जारी नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही पसरा के लिए अनुमति दिए जाने की उम्मीद है। 
दरअसल रेड जोन घोषित होने के बाद पूरे शहर में पसरा लगाकर सब्जी बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके चलते लोगों को सब्जी खरीदने में दिक्कत हो रही है। शहर में ठेले वालों को घूमकर सब्जी बेचने की अनुमति दी गई है, लेकिन ज्यादातर वार्डाें में ठेले वाले पहुंच भी नहीं रहे हैं। इसे लेकर थोक सब्जी विक्रेताओं से लेकर चिल्हर विक्रेता और आम लोगों ने भी निगम प्रशासन को फ्लाईओवर के नीचे पसरा की अनुमति देने के लिए ज्ञापन सौंपा था। संक्रमण के खतरे के बीच सब्जी पसरा लगाने को लेकर बैठक की गई। इसमें अपर कलेक्टर ओंकार यदु, कमिश्नर चंद्रकात कौशिक सहित अफसरों ने रायशुमारी की। हालांकि सोमवार को इसे लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका। 
मार्किंग भी पूरी की गई
बैठक के बाद महापौर सहित अफसरों ने फ्लाईओवर के नीचे सभी प्रस्तावित जगहों का निरीक्षण किया। इस हिस्से में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पसरा लगाने को लेकर पहले ही मार्किंग कर ली गई है। पार्किंग से लेकर अन्य जरूरी सावधानी काे लेकर भी योजना तैयार की जा चुकी है। जल्द ही इस दिशा में कोई निर्णय लिया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना