पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड-19 हॉस्पिटल:मैनी फोल्ड पैनल में सुधार के लिए ऑक्सीजन सप्लाई एक घंटे रोकने की मांगी अनुमति

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने मना किया, कोविड अस्पताल में अब नया पैनल लगाने की तैयारी

पेंड्री स्थित कोविड-19 हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए लगाए गए मैनी फोल्ड पैनल में आई खराबी के सुधार के लिए सप्लाई सिस्टम को शटडाउन करने की नौबत आ गई है। ऐसे में मरीजों तक ऑक्सीजन की सप्लाई प्रभावित होगी। कंपनी के इंजीनियरों ने सुधार कार्य के लिए एक घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बंद रखने की अनुमति मांगी पर मौजूदा हालात को देखते हुए कलेक्टर ने मना कर दिया।

आईसीयू में गंभीर मरीज भर्ती हैं। ऐसे में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद करना मुश्किल है। इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन की ओर से दूसरा ऑप्शन तैयार करते हुए यहां पर नया पैनल लगाने की प्लानिंग की गई है ताकि ऑक्सीजन की सप्लाई परेशानी न हो। कंपनी की ओर से भी पैनल एक्सचेंज का ऑप्शन दिया गया।

15 मई तक लगेगा सिस्टम
सिस्टम बंद करने से मरीजों की जान पर बन आएगी। कलेक्टर ने इंजीनियरों की बात सुनने के बाद नए मैनी फोल्ड सिस्टम लगाने की अनुमति दी और बताया कि यह खर्च जिला प्रशासन की ओर से वहन किया जाएगा। कंपनी की ओर से 15 मई तक नया सिस्टम लगाने का आश्वासन दिया गया है।

नया ऑप्शन मिल जाएगा
कोविड हॉस्पिटल के नोडल अफसर डॉ. अजय कोसम ने बताया कि कलेक्टर ने नया सिस्टम लगाने की अनुमति दी है। इसके लग जाने से ऑक्सीजन की सप्लाई निरंतर जारी रहेगी। इसके बाद पुराने सिस्टम में सुधार किया जा सकता है। डॉ. कोसम ने बताया कि अस्पताल परिसर में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट भी लगने वाला है। इसके बाद ऑक्सीजन की कमी भी नहीं होगी। हालांकि इसके लिए समय लगेगा। नए पैनल के लग जाने से अस्पताल के पास इमरजेंसी के लिए 1 ऑप्शन रहेगा।

खबरें और भी हैं...