पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अब तक 52 मौत:मिन्नतें की पर नहीं मिला बेड, मौत

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेंड्री के कोविड अस्पताल में मंगलवार को दो और संक्रमित की मौत हो गई, हालात चिंताजनक

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच अब हालात चिंताजनक हैं। मरीजों को बेड तक नसीब नहीं हो रहा है। बेड के अभाव में गंभीर मरीजों को इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। इससे हालत और ज्यादा बिगड़ रही है। ऐसे ही दौर से गुजरे गौरीनगर निवासी एक कोरोना संक्रमित की पेंड्री स्थित कोविड अस्पताल में मंगलवार सुबह मौत हो गई। वहीं शांति नगर निवासी एक महिला ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस तरह जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है। मृतकों के परिजन डॉक्टरों पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप भी लगा रहे हैं। गौरी नगर निवासी मृतक के परिजनों ने बताया कि टाइफाइड की शिकायत होने की वजह से सोमवार को मरीज को बड़े अस्पताल में इलाज कराने के नाम से रायपुर ले गए थे। एक निजी अस्पताल में प्रोटोकाल के तहत चेकअप हुआ। सैंपल जांच में मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे भर्ती करने से इंकार कर दिया । एम्स में बेड नहीं होने पर लौटा दिए। अन्य अस्पतालों के भी चक्कर काटे।

हालत बिगड़ी तब बाहर ले जाने के लिए कहा
इधर शांति नगर निवासी एक महिला की भी कोविड अस्पताल में मंगलवार सुबह मौत हो गई। मृतका के बेटे ने बताया कि तीन दिन पहले रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर घर पर ही इलाज चल रहा था। गैस की दिक्कत होने पर महिला को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। रात को अचानक पसीना आने लगा। बार-बार डॉक्टरों को हालत की जानकारी देने के बाद भी आईसीयू में नहीं ले गए। बल्कि गंभीर स्थिति होने पर डॉक्टर कहते रहे कि चाहो तो दूसरे अस्पताल ले जा सकते हो। बताया कि वार्ड का दरवाजा बंद कर डॉक्टर और नर्सेस चले गए। सुबह हार्ट अटैक से मौत हो गई।

रोज एक की मौत, डॉक्टर जवाब नहीं दे पा रहे
पेंड्री स्थित कोविड-19 अस्पताल में रोज एक पेंशेंट की मौत हो रही है। परिजनों की ओर से इलाज में लापरवाही का आरोप भी लग रहा है। परिजनों का कहना है कि डॉक्टर गंभीर मरीजों को भर्ती करने के बाद 24 घंटे अब्जर्वेशन में नहीं रख रहे हैं। जूनियर डॉक्टरों के भरोसे छोड़ दे रहे हैं। रात को तो कोई देखने वाला नहीं रहता। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी डॉक्टर नहीं आ रहे हैं। लगातार हो रही मौत पर डॉक्टर स्पष्ट कारण नहीं बता पा रहे हैं। कोविड अस्पताल के इंचार्ज डॉ अजय कोसम का कहना है कि मरीज दूसरी बीमारी से भी पीड़ित हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आने से स्थिति बिगड़ रही है। परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है।

तकलीफ बढ़ती ही गई
परिजनों ने बताया कि मरीजों को इधर से उधर लेकर भटकते रहे। सांस लेने में तकलीफ बढ़ती जा रही थी। मजबूर होकर राजनांदगांव के सीएमएचओ से संपर्क करने के बाद रायपुर से 70 किमी का सफर कर राजनांदगांव पहुंचे और यहां पेंड्री स्थित अस्पताल के आईसीयू में मरीज को भर्ती किया गया। भर्ती करने के बाद मरीज को दोबारा डॉक्टरों ने झांका तक नहीं। सुबह लगभग 4 से 5 बजे के बीच मरीज ने दम तोड़ दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें