पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:माइंस के सामने महापंचायत बुलाने की तैयारी

राजनांदगांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खड़गांव क्षेत्र के पल्लेमाड़ी में संचालित आयरन ओर की खदान के सामने पांच दिन से धरना जारी

खड़गांव क्षेत्र के पल्लेमाड़ी में संचालित आयरन ओर की खदान में स्थानीय परिवहनकर्ताओं को काम नहीं दिया जा रहा है। इसे लेकर पांच दिन से खदान के सामने धरना जारी है। परिवहन संघ सहित अन्य संगठनों की ओर से तय किया गया है कि अब स्थानीय लोगों को प्राथमिकता के साथ रोजगार देने और मांग पूरी नहीं करने पर खदान बंद करने की मांग को लेकर जल्द ही महापंचायत बुलाई जाएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। परिवहन संघ के पदाधिकारियों की ओर से आसपास की 15 पंचायतों के प्रमुखों से संपर्क साधा जा रहा है। प्रत्येक पंचायत के हर घर से एक सदस्य को महापंचायत में आना होगा और अपनी बात रखनी होगी। परिवहन संघ से जुड़े महेन्द्र साहू ने बताया कि माइंस प्रबंधन की ओर से मांगों को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लोकल परिवहनकर्ताओं को भारी नुकसान हो रहा है। कई ग्रामीणों ने बैंक से लोन लेकर वाहन खरीदे हैं पर काम बंद होने से कर्ज का लोन जमा नहीं कर पा रहे हैं। परिवहन संघ एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करने की तैयारी में है।

बात नहीं बनी तो माइंस बंद करने रखेंगे मांग
महापंचायत में हजारों ग्रामीण जुटेंगे। इस दौरान स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने
के साथ ही परिवहन का काम बाहरी लोगों से नहीं कराने की मांग भी रखी जाएगी। इस दौरान मांग पूरी नहीं होेने पर माइंस को बंद कराया जाएगा, क्योंकि प्रभावित क्षेत्र के पंचायतों से एनओसी लेकर माइंस चालू कराया गया है। एनओसी को पंचायतें निरस्त कर देंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें