पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वार्ड वासियों ने जताया विरोध:कोरोना पॉजिटिव के अंतिम संस्कार का विरोध, गोकुल नगर मुक्तिधाम के आसपास संक्रमण फैलने की आशंका

राजनांदगांव15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की ओर से कोरोना संक्रमण से मरने वालों के शवों का गोकुल नगर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया जाता है। शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब वार्ड क्रमांक 45 रामकृष्ण नगर वार्ड के लोग भी यहां अंतिम संस्कार का विरोध कर रहे हैं। सोमवार को वार्ड के पार्षद और रहवासियों ने कलेक्टर और आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया और दूसरी जगह पर अंतिम संस्कार करने की मांग की।

पार्षद गगन आईच ने बताया कि गोकुल नगर स्थित मुक्तिधाम में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मृत शरीर का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। मुक्तिधाम शहर से लगा हुआ और निगम क्षेत्र में आता है। मुक्तिधाम के आस पास बड़ी संख्या में लोग निवास भी करते हैं। ऐसे में कोरोना से संक्रमित मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार से आस-पास कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका लगातार बनी हुई है। जिसको देखते हुए क्षेत्रवासियों में काफी रोष व्याप्त है।

तत्काल रोक लगाई जाए: पार्षद ने कहा कि क्षेत्रवासियों में आक्रोश और अधिक बढ़े उससे पहले कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार तत्काल प्रभाव से रोका जाए और इसके अनुकूल किसी उचित स्थान पर अंतिम संस्कार किया जाए।

गगन ने बताया कि गत वर्ष भी कोरोना से संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार इसी मुक्तिधाम में किया था। साथ ही उसी दौरान तत्कालीन निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने उक्त मुक्तिधाम की मरम्मत व वहां पर एक पक्की सड़क के निर्माण का आश्वासन भी दिया था। उक्त मद से निर्माण कार्य के लिए निगम कोष में राशि भी आ चुकी है।

सड़क निर्माण नहीं हुआ : बावजूद जीर्णोद्धार और सड़क का निर्माण कार्य आज पर्यन्त नहीं हो पाया है। जिसको देखते हुए भी क्षेत्रवासी नाराज हैं। इस प्रकार से निगम प्रशासन वार्डवासियों को गुमराह करके और अंधेरे में रखकर काम कर रहा है। पार्षद ने बताया कि नाराजगी का दौर अभी थमा भी नही था कि, निगम ने वार्डवासियों को फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों का अंतिम संस्कार शुरू कर दिया।

निगम की वादाखिलाफी से नाराज हैं क्षेत्र के लोग

पुराने वादाखिलाफी को लेकर क्षेत्र के लोग भड़क उठे और उन्होंने विरोध करने की ठान ली। अभी भी निगम प्रशासन वार्डवासियों को गुमराह करके और अंधेरे में रखकर अंतिम संस्कार के लिए उसी मुक्तिधाम का उपयोग कर रही है। ज्ञापन सौंपने के दौरान नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु, वार्ड पार्षद गगन आईच, अखिलेश गुप्ता, किशोर माहेश्वरी, संजय मिश्रा, सोनू जैन व अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें