शाम से पहले होगा विसर्जन, मोहारा में की विशेष तैयारी:प्रोटोकॉल से मनेगी विजयादशमी 48 घंटे पुलिस की कड़ी निगरानी

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विजयादशमी पर्व और विसर्जन को लेकर पुलिस व प्रशासन ने खास तैयारी की है। दशहरे का पर्व प्रोटोकॉल के तहत मनाया जाएगा। रावण दहन का आयोजन सादगी से होगा। मुख्य आयोजन स्थलों में किसी तरह के बड़े कार्यक्रम नहीं होंगे। इधर पुलिस प्रशासन ने भी विसर्जन के दौरान विशेष निगरानी के लिए टीम बनाई है ।

एएसपी प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि विसर्जन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने चार राजपत्रित अधिकारियों सहित सभी थानों के टीआई और जवानों को तैनात किया जा रहा है। जो अगले 48 घंटे तक विसर्जन पर नजर बनाए रखेंगे। इसके अलावा गुंडे बदमाशों और असामाजिक तत्वों को लेकर भी सख्ती जारी है। ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे। इधर जिला प्रशासन ने शाम ढलने से पहले ही प्रतिमाओं के विसर्जन की सख्त गाइडलाइन भी जारी की है। निगम प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है। मोहारा एनीकट में विसर्जन के लिए विशेष कुंड बनाया गया है।

सुबह से ही शुरू होगा प्रतिमाओं का विसर्जन
शहर के पंडालों में विराजित प्रतिमाओं का विसर्जन शुक्रवार सुबह से शुरु होगा। ज्यादातर समितियों ने शुक्रवार को ही प्रतिमा विसर्जन कर लेने की तैयारी की है। हालांकि प्रशासन ने डीजे या झांकी की अनुमति विसर्जन के दौरान नहीं दी है। एक ही वाहन में सीमित लोग ही प्रतिमा विसर्जन में शामिल रहेंगे। इस दौरान प्रमुख चिन्हित चौराहों पर पुलिस की टीम भी मौजूद रहेगी। ताकि शांति व्यवस्था बने रहे।

नहीं निकलेगी शाही सवारी, मेला नहीं लगेगा
इधर खैरागढ़ व छुईखदान में शाही सवारी नहीं निकलेगी। कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए इसकी अनुमति नहीं दी गई है। इधर ब्लाक मुख्यालयों में भी मेले का आयोजन नहीं होगा। रात 10 बजे तक रावण दहन की परंपरा को पूरा करना होगा । देर रात तक चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी इस बार प्रतिबंध लगा हुआ है। ब्लॉक मुख्यालयों में भी पुलिस प्रशासन ने कड़ी निरागनी के लिए टीम बनाई है।

खबरें और भी हैं...