नौतपा का सातवां दिन / मोहला, सोमनी में हुई बारिश, शहर में अंधड़ के साथ बूंदाबांदी, तापमान में 4 डिग्री की गिरावट

Rainfall occurred in Mohla, Somni, drizzle along with the storm in the city, the temperature dropped by 4 degrees
X
Rainfall occurred in Mohla, Somni, drizzle along with the storm in the city, the temperature dropped by 4 degrees

  • मौसम में आया बदलाव, अब उमस ने बढ़ाई परेशानी, मौसम विभाग ने आगे तापमान में गिरावट की संभावना जाहिर की है, भीषम गर्मी से अब मिलेगी राहत

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव. नौतपा के सातवें दिन मौसम में बदलाव हुआ। वनांचल के मोहला और शहर से लगे सोमनी में रविवार को तेज बारिश हुई। वहीं शहर में अंधड़ के साथ बूंदाबादी होती रही। दिन के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई है। लेकिन बारिश और बदली भरे मौसम के बाद उसम ने लाेगों को जमकर परेशान किया है। मौसम विभाग ने बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी की थी, जिसका असर रविवार को दिखा। दिन का तापमान चार डिग्री तक गिरकर 39 डिग्री पर पहुंच गया। दोपहर बाद आसामान में बादल छाने लगे। शहर में अंधड़ के साथ बूंदाबांदी हुई। 

अंधड़ के साथ कई हिस्सों में हो सकती है बारिश
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि अगले दो से तीन दिन मौसम में और बदलाव आ सकता है। जिले के कई हिस्सों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है। द्रोणिका के चलते इस तरह की स्थिति निर्मित हो हो रही है। शुक्रवार देर शाम भी जिले के अंबागढ़ चौकी, डोंगरगांव और छुरिया ब्लाॅक में तेज अंधड़ के आसार हैं। 

द्रोणिका के असर से बदल रहा है मौसम: चंद्रा
मौसम वैज्ञानिक चंद्रा ने बताया कि वर्तमान में एक द्रोणिका पंजाब से उत्तर छत्तीसगढ़ तक स्थिति है। वहीं दूसरी द्रोणिका विदर्भ से तमिलनाडु तक बनी है। इन दोनाे द्रोणिकाओं के प्रभाव से उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर हल्की वर्षा और गरज चमक की स्थिति बनेगी। वहीं कुछ हिस्सों में अंधड़ चलने की भी आशंका है।

रात के तापमान में भी 5 डिग्री की गिरावट
7 दिन से जिले का तापमान 43 से 44 डिग्री के आसपास बना हुआ था। इसमें शनिवार से गिरावट होने लगी है। रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहा। रात के तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट आई है। रात का तापमान 31 डिग्री तक पहुंच गया था, जो अब 26.5 डिग्री तक आ गया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना