पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टैक्स वसूली:12.26 करोड़ रुपए की वसूली, 5 सालों में सबसे बेहतर रिकॉर्ड

राजनांदगांव14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम का राजस्व अमला टैक्स वसूली में जुटा रहा

नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में 12 करोड 26 लाख 59 हजार रुपए की राजस्व वसूली की गई है। निगम के राजस्व अमले का यह अब तक का सबसे बेहतर रिकॉर्ड है। बीते पांच सालों में अब तक इस तरह की आय निगम को नहीं हुई थी ।

निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने वित्तीय वर्ष 2020-21 कोरोना के कारण 22 मार्च से 22 मई पूरे देश में कर्फ्यू रखा। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर लॉकडाउन लगाया गया, जिससे राजस्व वसूली भी प्रभावित हुई। इस विपरीत परिस्थिति में भी उपायुक्त सुदेश कुमार सिंह के नेतृत्व में निगम के राजस्व विभाग द्वारा प्रतिदिन राजस्व कार्यालय में रहकर, घर घर जाकर व प्रत्येक वार्डों में शिविर का आयोजन कर उल्लेखनीय राजस्व वसूली किया गया।

अवकाश के दिनों में भी निगम की राजस्व टीम राजस्व वसूली में डटी रही। 12 करोड़ 26 लाख 59 हजार रुपए की राजस्व में नगर निगम को हुई। वित्तीय वर्ष 2020-21 में संपत्तिकर से 4 करोड़ 26 लाख 44 हजार रुपए, समेकितकर से 1 करोड़ 68 लाख 99 हजार रूपए, जलकर से 3 करोड़ 48 लाख 67 हजार रुपए, दुकानों के किराए से 69 लाख 11 हजार, अन्य मद में लाइसेंस, कॉलोनी रजिस्ट्रेशन शुल्क, प्रदर्शन कर, विवाह पंजीयन, मवेशी बाजार, अमानती राशि आदि से वित्तीय वर्ष 2 करोड़ 13 लाख 38 हजार रुपए प्राप्त हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें