पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऐसी कोशिशों को सलाम:साहू समाज ने चंदा एकत्र कर खरीदी एंबुलेंस, जरूरतमंदों की सेवा में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ फ्री में करा रहे हैं उपलब्ध

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माता कर्मा की पूजा-अर्चना कर सेवा की शुरुआत की गई। - Dainik Bhaskar
माता कर्मा की पूजा-अर्चना कर सेवा की शुरुआत की गई।
  • कोरोना संक्रमण के इस दौर में समाजों ने लिया सेवा का संकल्प
  • सिंधु समाज के सेंटर में शुरू किया गया योगासन व प्राणायाम ताकि मरीज जल्द स्वस्थ हो सकें, 17 मरीज ले रहे स्वास्थ्य लाभ

साहू समाज के बंधुओं ने जिला साहू संघ की अपील को अपनाया और एंबुलेंस खरीद ली। गुरुवार को इस एंबुलेंस सेवा की शुरुआत महापौर हेमा देशमुख के द्वारा सामाजिक ध्वज दिखाकर किया गया। उन्होंने इस पहल की प्रशंसा की और साथ ही साहू समाज के पदाधिकारियों का आभार जताया।

जिला साहू संघ के अध्यक्ष कमल किशोर साहू ने बताया कि इस सेवा का लाभ कोई भी व्यक्ति ले सकता है। एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की गई है। अन्य संस्थाओं की तरह इस एंबुलेंस का उपयोग बिना किराए दिए किया जा सकता है। गुरुवार को जिला अस्पताल के सामने स्थित साहू सदन के मां कर्मा मंदिर के प्रांगण में पूजा-अर्चना कर सेवा की शुरुआत की गई। महापौर हेमा देशमुख के अलावा वार्ड पार्षद ऋषि शास्त्री, जिला अध्यक्ष कमल किशोर साहू, कमल किशोर साहू, महामंत्री अमरनाथ साहू, उपाध्यक्ष डीडी साहू, नीरा साहू, कोषाध्यक्ष विवेक साहू, हेमंत साहू, भुवाल साहू, अंजोर सिंह साहू, मीडिया प्रकोष्ठ संयोजक संदीप साहू, मदन साहू, हेमंत साहू की मौजूदगी में पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद महापौर हेमा देशमुख ने सामाजिक ध्वज दिखाकर इस सेवा को प्रारंभ किया

योगासन के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ की कामना।
योगासन के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ की कामना।

अब तक करीब 40 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके
दिग्विजय स्टेडियम में बने सिन्धु कोविड केयर सेंटर में मरीजों को उपचार के साथ-साथ योगासन और प्राणायाम भी कराया जा रहा है। इसकी शुरुआत गुरुवार से हुई। फिलहाल यहां 17 मरीज उपचार का लाभ ले रहे हैं। बुधवार को ही 9 लोगों के स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है। जबकि सेंटर से अब तक करीब 40 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। यहां के रुपचंद भीमनानी ने बताया कि और भोजराज बजाज ने बताया कि मरीजों को स्वस्थ रखने के लिए पौष्टिक भोजन के साथ ही दिन में दो बार आयुर्वेदिक काढ़ा भी दिया जाता है।

संचालक रूपचंद भीमनानी ने बताया कि गुरुवार से भर्ती मरीजों को योग कराया जा रहा है। डॉ.कुमुद मोहबे स्मृति हॉस्पिटल बल्देव बाग की चिकित्सकीय देखरेख व संपूर्ण खून जांच व सीटी स्कैन, सेन्टर में भर्ती मरीजों के लिए निशुल्क कर दिया गया है। सेन्टर में सेवा के लिए पूरा समाज एकजुट होकर कार्य कर रहा है। भोजराज बजाज, नितिन भीमनानी, हिमांशु बजाज, अनिल चौथवानी व अखिल अंदानी परिश्रम कर रहे हैं। लीलाराम भोजवानी, मन्नुमल मोटलानी, ब्रह्मानंद बजाज, सुरेश डुलानी, विजय गंगवानी, अर्जुनदास पंजवानी, घनश्याम गंगवानी, आवतराम तेजवानी का निरंतर मार्गदर्शन मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...