पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी राहत:प्रथम वर्ष के सभी संकायों की सीटें बढ़ी

राजनांदगांव22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्र-छात्राओं में हर्ष, एनएसयूआई ने मिठाई बांटकर किया खुशी का इजहार

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से इस बार जिले के महाविद्यालयों के विभिन्न संकायों में बड़ी संख्या में सीटों में वृद्धि की गई है। इससे एडमिशन से वंचित हो रहे छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिली है। जिले के सबसे बड़े महाविद्यालय दिग्विजय में सबसे ज्यादा सीटों की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं डोंगरगढ़ कॉलेज में खेल से संबंधित कोर्स कराने बीपीएड खुलने से खेल प्रेमियों की मांग पूरी हुई। सीटों की वृद्धि होने पर एनएसयूआई की ओर से शासकीय दिग्विजय कॉलेज के सामने छात्र-छात्राओं को मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया गया। वर्तमान में शासकीय दिग्विजय कॉलेज के बीकॉम प्रथम वर्ष में 400 सीटें थीं जो अब बढ़कर 440 हो गई है। बीएससी प्रथम वर्ष में 400 सीटें थीं जो कि अब 440 हो गई है। इसी तरह बीए प्रथम वर्ष में 440 सीटें थीं पर अब 60 सीटें बढ़ा दी गई है। इससे विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिल रही है। वहीं साइंस कॉलेज, कमला देवी महिला महाविद्यालय में भी नए कोर्स शुरू किए गए हैं। कार्यक्रम में एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष राजा यादव, पार्षद ऋषि शास्त्री, जिला उपाध्यक्ष अमर झा, रिषभ निर्मलकर, यमन सांडे, तोमेश यादव, अभय साहू, विक्रांत शर्मा, सुरेंद्र, साहिल, मंयक, सतीश साहू, अमित साहू आदि मौजूद रहे।

लंबे समय से हो रही थी मांग
एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष यादव ने बताया कि हाल ही में उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए आदेश में राजनांदगांव जिले के समस्त महाविद्यालयों में सभी संकायों में सीटों की वृद्धि की गई है जो अत्यंत हर्ष की बात है। एनएसयूआई लगाकर इस विषय पर मांग करते आ रहा है। पार्षद ऋषि शास्त्री ने कहा कि जिले में एक भी कॉलेज में बीपीएड विषय नहीं थे। राज्य शासन ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए राजनांदगांव में जिले में बीपीएड विषय खोला है। इसके लिए मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री का धन्यवाद करते हैं।

खबरें और भी हैं...