पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत की कतार, वेटिंग में अंतिम संस्कार:11 वर्षीय बालक सहित एक ही दिन में 7 की मौत, मुक्तिधाम में दाह संस्कार के लिए तैनात कर्मचारी थर्राए

राजनांदगांव3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से मरीजों की हालत बिगड़ने के साथ ही मौत का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। चिंताजनक स्थिति यह है कि बुधवार को कोविड हॉस्पिटल में 3 मरीजों की मौत हुई तो वहीं बसंतपुर अस्पताल में चार मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें शंकरपुर निवासी एक 11 वर्षीय बालक भी शामिल है।

बालक की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी। लगातार एक के बाद एक मरीजों की मौत से अस्पताल प्रबंधन भी सकते में है। डॉक्टरों ने बताया कि बालक को बच्चा वार्ड में भर्ती रखा गया था। लक्षण होने की वजह से सैंपल लेकर जांच कराई गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रोटोकॉल के तहत इलाज जारी था पर बुधवार को बालक की मौत हो गई।

आइसोलेशन वार्ड में रख रहे
इसी तरह अन्य मरीजों का भी इलाज जारी था पर पहले से ही बीमार होने की वजह से स्थित कंट्रोल में नहीं आ सकी। कोविड हॉस्पिटल में बेड नहीं होने की वजह से मरीजों को बसंतपुर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कोविड के मरीजों को भी रखा जा रहा है। यहां पर प्रोटोकॉल के तहत इलाज संभव नहीं। इसके चलते भी इनकी हालत बिगड़ रही है।

5 शवों का अंतिम संस्कार
कोविड हॉस्पिटल में भी तीन मरीजों ने दम तोड़ दिया। नगर निगम की टीम की ओर से गोकुल नगर मुक्तिधाम में पांच शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इस कार्य में जुटे कर्मचारी भी सकते में आ गए हैं। कर्मचारियों ने बताया कि पहले एक से दो दिन के अंतराल में अंतिम संस्कार करते थे पर अभी रोज डेड बॉडी पहुंच रही है। रायपुर, दुर्ग, भिलाई से भी रोज एक से दो शव यहां आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें