पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा इस बार खास:मास्क और सैनिटाइजर के साथ परीक्षा देंगे छात्र, सभी स्कूलों को बनाया केंद्र

गंडई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार एक बेंच पर एक ही छात्र के बैठने की व्यवस्था की जा रही

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल दसवीं-बारहवीं की परीक्षा इस बार खास होगी, क्योंकि छात्र इस बार मास्क और सैनिटाइजर के साथ परीक्षा हाल में पहुंचेंगे। कोविड-19 संक्रमित छात्र की परीक्षा बाद में ली जाएगी। दसवीं की परीक्षा 15 अप्रैल से व 12वीं की तीन मई से शुरू होगी। पहली बार छात्र जहां पढ़ते हैं वहीं परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

नगर में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें स्वर्गीय लाल मूरत सिंह खुसरो शासकीय विद्यालय, शासकीय महाविद्यालय कन्या विद्यालय, सरस्वती शिशु मंदिर, ज्ञानदीप विद्यालय, शारदा शिशु मंदिर शामिल हैं। इस बार छात्रों के प्रवेश पत्र में ही शासन द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देश उल्लेखित है। छात्र को अनिवार्य रूप से मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना है। परीक्षा केंद्रों में सामाजिक दूरी का पालन करना है। सभी स्कूलों के परीक्षा कक्ष को सैनिटाइजर करना अनिवार्य है। एक बेंच पर केवल एक ही छात्र के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस बार विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है। इस कारण सभी स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

सभी छात्रों को प्रवेश पत्र वितरित किया
लाल मूरत सिंह खुसरो स्कूल के प्राचार्य अशोक देवांगन ने बताया कि इस बार हमारे स्कूल में 79 छात्र दसवीं की परीक्षा देंगे। सरस्वती शिशु मंदिर में छात्र की संख्या 60, शारदा शिशु मंदिर में 26, ज्ञानदीप स्कूल में 19 छात्र परीक्षा देंगे। शिशु मंदिर के प्राचार्य बलराम सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रवेश पत्र में ही कोविड-19 के दिशा निर्देश का पालन करने की बात स्पष्ट है। सभी छात्रों को प्रवेश पत्र वितरित कर दिया गया है। सभी छात्रों को सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है। इस बार सभी स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें