पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

छात्रों को मुफ्त बस सुविधा:जेईई व नीट परीक्षा में शामिल होने छात्रों को मुफ्त में मिलेगी बस सुविधा, एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य

राजनांदगांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बस व ट्रेन बंद इसलिए जिला प्रशासन की ओर से सेंटर तक पहुंचाने व वापस लाने व्यवस्था की गई

राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा जेईई एवं नीट (एनईईटी) में जिले से सैकड़ों स्टूडेंट शामिल होंगे। कोरोनाकाल में परिवहन सेवा ठप है। ट्रेन और बसें नहीं चल रही हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक पहंुचाने और वापस लाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से नि:शुल्क बस सेवा की सुविधा दी जाएगी। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए छात्र-छात्राओं को अपने साथ एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा। परीक्षा में शामिल होने वाली छात्रा के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी।

जेईई परीक्षा 1 से 6 सितम्बर तक व नीट की परीक्षा 13 सितम्बर को है। इसके लिए प्रदेश में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ऐसे समय में यह परीक्षा हो रही है जब कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है। इस वजह से ट्रेन सेवा बंद है। नुकसान होने की वजह से बस संचालक बसें नहीं चला रहे हैं। इसके चलते परिवहन की कोई सुविधा नहीं है। ऐसे में परीक्षार्थियों को सेंटर तक पहुंचने में परेशानी होगी।

इन अफसरों से करें संपर्क

विद्यार्थियों के लिए वाहन की व्यवस्था की जा रही है। बस कलेक्टोरेट से लगेगी। परीक्षार्थी अपर कलेक्टर सीएल मारकंडेय से मोबाइल नंबर 9425540484, डिप्टी कलेक्टर लवकुश ध्रुव से मोबाइल नंबर 9907339864 एवं हितेश पिस्दा से मोबाइल नंबर 9981015696 पर संपर्क कर सकते हैं।

लिंक पर पंजीयन कराएं

अपर कलेक्टर मारकंडेय ने बताया कि जेईई एवं नीट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्रों तक ले जाने और लाने के लिए संबंधित लिंक पर नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं। बताया कि पंजीयन के आधार पर बसों की व्यवस्था होगी, जो केंद्र तक पहुंचाएगी और वापस लाएगी।

विरोध के बाद सुविधा

दो दिन पहले ही एनएसयूआई की ओर से कोरोना संकट काल में ली जा रही परीक्षा का विरोध किया जा रहा था। छात्र संगठन की ओर से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर परीक्षा स्थगित कराने की मांग की गई थी। छात्र नेताओं का कहना था कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच परीक्षा होने से परीक्षार्थियों को संक्रमण का खतरा रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें