पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड हॉस्पिटल:पेंड्री के कोविड हॉस्पिटल में अब 120 बेड तैयार अधीक्षक बोले- स्टाफ नहीं, कैसे करेंगे इलाज

राजनांदगांव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के केस बढ़ने पर पेंड्री स्थित 240 बेड के कोविड हॉस्पिटल में अतिरिक्त 120 बेड की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए थे। अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक का कहना है कि बेड की व्यवस्था तो कर ली गई है पर स्टाफ की समस्या बनी हुई है।

यहां पर 5 डॉक्टर्स, 3 स्टाफ नर्स, 12 स्वीपर सहित अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जानी है। इसकी मांग की गई है। स्टाफ की कमी के चलते अस्पताल की पूरी व्यवस्था लड़खड़ाने लगी है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से स्टाफ का रोना रोया जा रहा है जबकि कलेक्टर की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि वे तीन माह के लिए कर्मचारियों की भर्ती कर सकते हैं। कर्मचारियों का वेतन प्रशासन की ओर से जारी किया जाएगा। इधर बेड के अभाव के चलते मरीज घर पर ही गंभीर स्थिति में पहुंच जा रहे हैं। ज्यादातर संक्रमित हुए बुजुर्गों में सांस लेने की परेशानी सामने आ रही है। इन्हें ऑक्सीजेनेशन बेड की जरूरत है।

इलाज में दिक्कत
प्रशासन की ओर से कोविड हॉस्पिटल में बेड बढ़ाकर मरीजों को रखने प्लान तो किया गया है पर स्टाफ का रोना रोया जा रहा है। अधीक्षक डॉ. प्रदीप बेक का कहना है कि बेड लग गए हैं पर पर्याप्त स्टाफ नहीं होने से इलाज में दिक्कत आ रही है। सरकारी अस्पतालों में सामान्य बेड हैं पर ऑक्सीजेनेशन बेड का अभाव होने के चलते मरीजों को भटकना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें