पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यह जिम्मेदारी भी:यूनिफार्म, किताबें व सूखा राशन बांटेंगे शिक्षक

राजनांदगांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिक्षकों को नियमित रूप से 4 अगस्त से स्कूलों में बुलाया गया, प्रवेश की प्रक्रिया भी पूरी करेंगे

कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच 1 अगस्त से शिक्षकों की स्कूलों में ड्यूटी लगाई गई है। हालांकि ईद और रक्षाबंधन पर्व के चलते अवकाश होने की वजह से शिक्षकों को नियमित रूप से 4 अगस्त से बुलाया गया है। इस दौरान शिक्षकों को मध्याह्न भोजन के तहत सूखा राशन वितरण, यूनिफार्म, कॉपी-किताब वितरण व एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कराएंगे। कितने बच्चों को सूखा राशन का वितरण करना है। इसकी सूची तैयार करनी होगी। कक्षा 11 वीं को छोड़कर 12 वीं कक्षा सहित कक्षा पहली से आठवीं तक की प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराने के निर्देश दिए गए हैं। साइकिल वितरण योजना के तहत पात्र छात्राओं की सूची भी बनानी होगी। बताया गया कि एडमिशन की प्रक्रिया हर हाल में 14 अगस्त तक पूरी करनी है। समय पर कार्य करना है: इस आधार पर आदेश जारी किया गया है। जरूरी कार्यों को समय रहते पूरा करना होगा ताकि कोई भी योजना प्रभावित न हो। शिक्षकों को सुबह 9 से 12 बजे तक यह कार्य पूरा करना है। लॉकडाउन क्षेत्र वाले शिक्षक भी समय पर आएंगेे। योजनाओं के डाटाबेस तैयार करने के लिए शिक्षकों को स्कूल आने कहा है।

अन्य योजनाओं के लिए भी डाटा तैयार कर रहे हैं
इस बार किताबों का वितरण करने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को छात्र-छात्राओं के घर तक दस्तक देनी होगी। पाठ्यपुस्तक निगम की ओर से संकुल स्तर पर पुस्तकें पहुंचा दी गई हैं। डीईओ एचआर सोम ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एडमिशन सहित अन्य योजनाओं के डाटाबेस तैयार करने के लिए शिक्षकों को स्कूल आने के निर्देश दिए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें