पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारगार व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग:समितियों में तेंदूपत्ता संग्रहण लक्ष्य के अनुरूप हो, संग्राहकों को मिले बेहतर लाभ: छन्नी साहू

अंबागढ़ चौकी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तेंदूपत्ता संग्रहण काम इस सप्ताह शुरू होने वाला है। मई व जून में चलने वाले तेंदूपत्ता संग्रहण कार्य में जिले के हजारों वनवासी आदिवासी परिवारों को रोजगार प्राप्त होगा। खुज्जी विधायक छन्नी चंदू साहू ने कलेक्टर एवं डीएफओ को पत्र लिखकर जिले के अंदर समितियों में लक्ष्य के अनुरूप तेंदूपत्ता का संग्रहण की बेहतर व कारगार व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है।

कांग्रेस विधायक साहू ने कहा कि तेंदूपत्ता संग्रहण वनवासी आदिवासी परिवार का रोजगार ही नहीं बल्कि उनकी आजीविका का महत्वपूर्ण साधन है। इसलिए प्रशासन को एेसी व्यवस्था करनी चाहिए कि अधिक से अधिक तेंदूपत्ता संग्राहक इसका लाभ उठा सकें और छग शासन के माध्यम से उन्हें हर तरह की सुविधाएं प्राप्त हो सके। तेंदूपत्ता का संग्रहण इस वर्ष जिले में बेहतर ढंग से होना चाहिए जिससे शासन की मंशानुरूप तेंदूपत्ता संग्राहकों को संग्रहण कार्य से अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके।

अक्सर यह शिकायतें मिलती है कि संग्रहण केन्द्रों से संग्राहकों को पत्ता खराब होने की बात कहकर लौटा दिया जाता है। इससे संग्राहको को सीधे-सीधे आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। जिला प्रशासन एवं जिला वनमंडलाधिकारी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि संग्रहण का कार्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व वन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री मो. अकबर के निर्देशों व मंशानुरूप होना चाहिए। जिससे जिले के हजारो वनवासी व आदिवासी परिवारों को इसका लाभ प्राप्त हो और यह वर्ग संकट के समय में आर्थिक रूप से मजबूत हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें