पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आइसोलेशन में स्वस्थ हुए:दृढ़ इच्छाशक्ति से 89 साल के वृद्ध ने कोरोना को हराया

उदयपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम उदयपुर निवासी 89 वर्षीय नर्मदा प्रसाद दुबे 23 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे जो अपने दृढ़ इच्छाशक्ति से होम आइसोलेशन में स्वस्थ हुए हैं और परिवार के बीच उपस्थित हैं। सर्दी, खांसी व बुखार आने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर में जाकर अपना कोरोना टेस्ट कराए। कोरोना पॉजिटिव आने पर होम आइसोलेशन में रहकर कड़ाई से नियमों का पालन करके स्वस्थ हुए हैं।

प्रतिदिन के अपने रूटीन में योगा, काढ़ा व अस्पताल द्वारा दिए हुए दवा लेकर स्वस्थ हुए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने से पहले भी प्रतिदिन साइकिल चलाना, फूल तोड़ना, मंदिर में चढ़ाना वह बहुत से ऐसे काम जो स्वयं करते थे। जिसकी वजह से स्वस्थ होने में आसानी हुई है। ब्राह्मण समाज उदयपुर में हमेशा पूजा-पाठ व अनुष्ठान के लिए अपना निर्देश देते हैं।

पूर्व में कुटेलीकला स्कूल में शिक्षक भी रह चुके हैं। इनके परिवार के छह और सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो चुके थे इन्हीं के मार्गदर्शन में दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते सभी स्वस्थ हो चुके हैं। सभी सदस्य होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए हैं। किसी को भी अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं पड़ी। परिवार के अन्य सदस्य कोरोना से डर रहे थे परंतु परिवार के सबसे वरिष्ठ सदस्य ने सबको प्रोत्साहित किया कि यह एक वायरस है इससे डरने की जरूरी नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें