पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवश हुए बीमार परिजन:पिता का अंतिम संस्कार नहीं कर पाए, हालात देख पार्षद ने उठाया जिम्मा

राजनांदगांव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वार्ड नंबर 45 के पार्षद गगन आइच ने बजरंगपुर नवागांव निवासी मनोज बंसोड़ के शव का अंतिम संस्कार किया। अंतिम संस्कार के लिए जब घर वालों ने मना कर दिया तब उन्होंने स्वयं पीपीई किट पहनकर यह दायित्व निभाया। कहते हैं इंसानियत का कोई रूप नहीं होता। इंसान यदि चाहे तो इसका उदाहरण कहीं भी पेश कर सकता है। इसी बात का प्रमाण पार्षद गगन आईच ने पेश किया है।

लगभग 15 दिन पूर्व बजरंगपुर नवागांव निवासी मनोज बंसोड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। परिजन ने पार्षद गगन से संपर्क किया तो मनोज बंसोड़ को पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। रविवार को बंसोड़ का निधन हो गया। पूरा परिवार अस्वस्थ होने की वजह से उनके पुत्र शुभम बंसोड़ ने गगन को फोन कर अपनी विवशता बताई तो गगन ने मदद की।

पत्र लिखकर किया आग्रह

परिवार का कोई भी सदस्य पिता के अंतिम संस्कार में नहीं जा पाएगा। उन्होंने एक पत्र लिखकर आग्रह किया कि कृपया आप ही अंतिम संस्कार कर दें। पार्षद गगन आईच ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक बेटे का धर्म निभाते हुए पीपीई किट पहनकर स्वयं शव को उठाकर शव वाहन में रखा और गोकुल नगर स्थित कोरोना मुक्तिधाम में जाकर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मुखाग्नि दी। उन्होंने दूसरों के दुख में काम आना ही पहला धर्म है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें