पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभा सर्वेश्वर दास हॉकी टूर्नामेंट:बैठक में आयोजन की तारीख तय, मगर तैयारी नहीं

राजनांदगांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 78 साल से लगातार हो रहा आयोजन, पहली बार हॉकी टूर्नामेंट स्थगित होने की आशंका

जिले का सबसे बड़ा हॉकी टूर्नामेंट इस बार अनदेखी की भेंट चढ़ सकता है। अखिल भारतीय महंत राजा सर्वेश्वरदास हॉकी टूर्नामेंट को लेकर अब तक कोई हलचल नहीं हैं। स्टेडियम कमेटी की ओर से इसे लेकर कोई भी पहल अब तक नहीं की गई है। ऐसे में आयोजन पहली बार स्थगित होने की भी आशंका बनी हुई है। बीते माह स्टेडियम कमेटी सहित हॉकी संघ व महापौर के साथ हुई बैठक में आयोजन को लेकर सहमति बनी थी, अप्रैल के पहले सप्ताह में आयोजन किए जाने की चर्चा हुई। लेकिन इसके बाद कोई भी प्रक्रिया अब तक आगे नहीं बढ़ पाई है। आयोजन पर ठोस मुहर नहीं लगने की वजह से टीमों से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। वहीं स्टेडियम की सफाई भी अब तक शुरू नहीं हो सकी। टूर्नामेंट के पहले इंटरनेशनल स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ मैदान की सफाई जरूरी है। इसमें करीब 20 से 25 दिन का समय लगता है। अब तक इस दिशा में भी कोई काम नहीं हो पाया है। इस बार हॉकी टूर्नामेंट पर ब्रेक लग सकता है।

हॉकी इंडिया से अनुमति
टूर्नामेंट के लिए हॉकी इंडिया ने अपनी अनुमति भी दे दी है। आयोजन के लिए छग हॉकी संघ से 1 से 10 अप्रैल तक के लिए अनुमति मांगी थी, इस पर हॉकी इंडिया ने अपनी मुहर लगा दी है। आयोजन के लिए तारीख तो तय हो चुकी है, तैयारियां शुरू नहीं होने सेे टीमों से संपर्क नहीं हो सका है।

अप्रैल में होगी प्रतियोगिता
बीते 78 साल से आयोजित हो रहे अभा हॉकी स्पर्धा हर साल जनवरी से फरवरी के बीच ही आयोजित होती रही है। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसकी तैयारी दिसंबर में शुरु नहीं हो सकी। हॉकी प्रेमियों व पूर्व खिलाड़ियों ने मुद्दा उठाया तो अप्रैल में आयोजन की सहमति बनी।

स्टेडियम के टर्फ में जमी डस्ट, सफाई भी नहीं हो रही
स्टेडियम के एस्ट्रोटर्फ में डस्ट की लेयर जमी हुई है। इसके चलते प्रतियोगिता से पहले इसकी सफाई अनिवार्य है। बीते साल भी अधूरी सफाई के बीच टूर्नामेंट शुरु करना पड़ा था। लेकिन वर्तमान में जैसी स्थिति बनी है, उसे देखकर लगता है कि इस बार भी ऐसी ही स्थिति बन सकती है। हॉकी संघ टर्फ की सफाई की मांग कर चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें