पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान रहें:जिले में बढ़ता जा रहा मौत का आंकड़ा, एक ही दिन में 8 मरीजों ने दम तोड़ा

राजनांदगांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनमें से ज्यादातर संक्रमित मरीजों को सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई थी

कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आए मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। रोज 7 से 8 लोग दम तोड़ रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। इसलिए ऐसे हालात पैदा हो रहे हैं।

जिले में गुरुवार को 8 कोविड मरीजों की मौत हुई। इनमें से 3 कोविड हॉस्पिटल पेंड्री में भर्ती थे तो वहीं 5 पांच मरीजों का बसंतपुर स्थिति मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। इलाज के बीच ही इनकी सैंपलिंग हुई थी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें से ज्यादातर मरीजों में सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई थी। कोविड मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि इस बार सामने आ रहे कोविड के मरीजों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमित मरीज में 24 घंटे के भीतर असर दिखाई दे रहा है।

ऑक्सीजन लेवल चेक करते रहें
ज्यादातर मरीज के फेफड़े में वायरस का इफैक्ट होने पर सांस लेने में परेशानी पैदा हो रही है। ऑक्सीजन लेवल तेजी के साथ नीचे गिर रहा है। इसलिए होम आइसोलेट मरीजों को भी ऑक्सीमीटर के माध्यम से ऑक्सीजन लेवल को समय-समय पर जांच करनी चाहिए ताकि सांस लेने में हो रही परेशानी का समय पर पता चल सके। मरीज संबंधित डॉक्टर्स को अपनी रिपोर्ट बताते रहें। डॉक्टरों ने बताया कि अगर कोई मरीज होम आइसोलेट हैं तो परिजन भी हाल पूछते रहें और जैसे ही कोई समस्या हो रही है तो तत्काल अस्पताल ले जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें