पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अच्छी बारिश का असर:प्रधानपाठ बैराज की पहाड़ियों ने ओढ़ी हरियाली की चादर

मुढ़ीपार21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अच्छी बारिश से फिर लबालब होगा बैराज, प्राकृतिक छटा बिखरी, लोग देखने पहुंच रहे
Advertisement
Advertisement

खैरागढ़ ब्लॉक के ग्राम मुढ़ीपार से महज 3 किमी दूर आमनेर नदी पर बने प्रधानपाठ बैराज की खूबसूरती बारिश के बाद बढ़ रही है। मानसून के आगमन के बाद अच्छी बारिश होने से बैराज लबालब हो गया था, परंतु एक गेट टूटने से पानी लगातार रिस रहा है। जिससे पूरा बैराज भर नहीं पा रहा। हालांकि बारिश की बूंदों के साथ प्रधानपाठ की पहाड़ियां खिल उठी है। पहाड़ हरियाली से ढंक गए हैं, जो लोगों को प्राकृतिक अनुभव के साथ घूमने का आनंद दे रहा है। सावन में अच्छी बारिश हुई तो एक बार फिर से बैराज लबालब हो जाएगा।

दो दिन में हो गई 24 मिमी बारिश, जिले में येलो अलर्ट 
जिले में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग ने इसे लेकर जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को सुबह से देर रात तक जिले के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश होती रही। जिले में दो दिनों में 24 मिमी बारिश दर्ज की है। इससे खासकर किसानों ने राहत की सांस ली हैं। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि बारिश के दो मजबूत सिस्टम बने हुए हैं। इसमें एक मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल अमृतसर से दक्षिण पूर्व होते ही उत्तर बंगाल की खाड़ी पर मौजूद है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement