पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान बीमा राशि से वंचित:विधायक बोले- भंडारपुर बैंक के किसान बीमा राशि से वंचित

डोंगरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री ने जांच कराकर भुगतान का दिलाया भरोसा

विधानसभा के मानसूत्र सत्र में विधायक भुनेश्वर बघेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम भंडारपुर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मामले को विधानसभा सत्र में रखा। जहां के आधे से ज्यादा किसान बीमा राशि पटाने के बाद भी इंट्री नहीं होने के कारण उन्हें बीमा राशि से वंचित होने की जानकारी दी गई।

किसानों की बातों को संज्ञान में लेते हुए विधानसभा सत्र में मामले को लेकर विधायक बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में जो किसानों का बीमा भंडारपुर के पंजाब नेशनल बैंक में बीमा कंपनी का पैसा किसानों के लिए इस बैंक में चला भी गया। उसके बाद भी बीमा राशि का लाभ उन किसानों को नहीं मिल पाया।

ऐसे 1400 किसानों का 28 लाख रु. बीमा कंपनी का पैसा इस बैंक में आया पर पोर्टल में कुछ किसानों की एंट्री नहीं होने के कारण उन किसानों की बीमा राशि को 4 महीने रखने के बाद बीमा कंपनी को वापस करवा दिया। मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मामले की जांच विभागीय स्तर व कलेक्टर से कराकर लाभ दिलाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें