पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:पटवारी-आरआई के बचाव में आया दूसरा पक्ष, खैरागढ़ एसडीएम ने कहा- मामले में दोनों पक्ष का बयान लेने के बाद की जाएगी आगे की कार्रवाई

उदयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भीमपुरी, बाजार अतरिया, कुसमी क्षेत्र के पटवारी व आरआई का मामला और पेचिदा होते जा रहा है। एक तरफ दोनों को हटाने की शिकायत होती है तो दूसरी तरफ यथावत रखने की मांग की जा रही है। अतरिया क्षेत्र के पटवारी व आरआई का स्थानांतरण करने क्षेत्र के कुछ किसानों सहित जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर से शिकायत की थी, जिसका विरोध क्षेत्रवासी कर रहे हैं। बाजार अतरिया क्षेत्र के किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताया है कि क्षेत्र में पदस्थ पटवारी मनीषा जंघेल आरआई इंद्रपाल टेकाम के विरुद्ध की गई शिकायत असत्य है, क्योंकि बाजार अतरिया एक बड़ा जंक्शन है और अतिक्रमण बहुत है।

मनीषा द्वारा अतिक्रमण हटाने व अवैध निर्माण कार्य रुकवाने पर उनके विरुद्ध कुछ किसान व जनप्रतिनिधि अपने स्वार्थ के चलते शिकायत की है। वहीं क्षेत्र के जनपद सभापति हिमांचल सिंह राजपूत ने भी कलेक्टर से शिकायत की है। अब क्षेत्र के किसान पटवारी व आरआई के बचाव में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दोनों पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने की मांग कर रहे हैं। क्षेत्र के हरप्रसाद वर्मा, पुकनाथ वर्मा, घसिया बया, भीखम साहू सहित अन्य किसानों ने कहा कि पटवारी समस्त काम मुख्यालय में रहकर करते हैं। गलत कार्य करने के लिए मना किए जाने के परिणाम स्वरूप पटवारी व आरआई के खिलाफ शिकायत की गई है।

मिली है शिकायत
खैरागढ़ एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी ने इस संबंध में बताया कि किसानों ने जो शिकायत की है और जो किसान समर्थन कर रहे हैं दोनों पक्षों का बयान लिया जाएगा। बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पटवारी व आरआई दोनों की कार्यशैली ठीक है, कुछ लोग स्वार्थ की वजह से शिकायत की है। दोनों को यथावत रखा जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें