पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Rajnandgaon
  • The Traders On The Road To Remove The Barricading, Will Not Give Goods To The Residents Of The Infected Zone Lakholi, On The Condition That The Administration Opened The Way From Lakholi Naka To Ganj Chowk

विरोध:बेरिकेडिंग हटवाने सड़क पर उतरे व्यापारी, संक्रमित जोन लखोली के रहवासियों को सामान नहीं देंगे, इस शर्त पर प्रशासन ने लखोली नाका से गंज चौक का रास्ता खोला

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमित नहीं मिलने के बाद भी मठपारा से गंज चौक का रास्ता ब्लाक कर दिया था

लखोली के सेठी नगर में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत होने व एक ही परिवार से 32 संक्रमित मिलने पर आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। लखोली नाका से लेकर गंज चौक तक को सील कर आवाजाही बंद करा दी थी। लगभग एक माह से यह स्थिति बनी हुई है। इसके चलते व्यापार ठप है, वहीं लोगों को जरूरत के सामान तक नहींं मिल रहे।  इस क्षेत्र के आक्रोशित व्यापारी बुधवार को सड़क पर उतर आए। बेरिकेडिंग खोलने की मांग की। प्रशासन की टीम पहुंची। लगभग एक घंटे तक चली बहस के बाद तय हुआ कि व्यापारी लखोली और सेठी नगर क्षेत्र के रहवासियों को सीधे सामानों की सप्लाई नहीं करेंगे। इन शर्तों के बाद प्रशासन ने लखोली नाका से गंज चौक तक की बेरिकेडिंग हटवा दी। हालांकि लखोली की ओर आवाजाही बंद रखी गई है। 

व्यापार चौपट, भारी नुकसान 
यहां सुबह दूध तक की सप्लाई घरों में नहीं हो रही थी। राशन संकट से भी लोग जूझने लगे थे। इससे नाराज व्यापारियों ने प्रशासन के इस निर्णय का विरोध शुरू कर दिया और सड़क पर उतर आए। व्यापारियों ने बताया कि जिस क्षेत्र में एक भी पॉजिटिव सामने नहीं आया है, उसे भी बंद कर दिया गया है जबकि लखोली वार्ड, सेठी नगर का एरिया अलग है। व्यापारियों ने यह भी बताया कि माहभर से दुकानें बंद होने से लाखों का नुकसान हो रहा है। ऐसी स्थिति रही तो कर्ज में डूब जाएंगे। क्योंकि व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है। 

कैश वेन को भी जाने नहीं दिया 
प्रदर्शन के दौरान बैंक के कैश वेन के लिए पुलिस की ओर से रास्ता खोल दिया गया था। आक्रोशित व्यापारियों ने वेन को रुकवा दिया। बैंक के मैनेजर ने वेन को रवाना करने की बात कही पर व्यापारियों ने मना कर दिया। बैंक प्रबंधक के साथ बहस भी हुई। इधर व्यापारियों का कहना था जो क्षेत्र प्रभावित है, उसे ही बंद रखा जाए। विरोध प्रदर्शन की खबर मिलते ही एसडीएम मुकेश रावटे, निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, तहसीलदार रमेश मोर मौके पर पहुंचे। व्यापारियों से चर्चा की। अफसरों ने लखोली नाका तक निरीक्षण किया। मौका मुआयना करने के बाद व्यापारियों से लिखित में आवेदन लिया है कि वे संक्रमित जोन के लोगों को सामान नहीं देंगे। इसके बाद रास्ता खोल दिया गया।

बटालियन में पॉजिटिव आया व्यक्ति डॉक्टर नहीं बल्कि जवान
आठवीं बटालियन में गत दिनों एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह बटालियन का डॉक्टर नहीं बल्कि सीएएफ का जवान है। उसे पेंड्री स्थित कोविड-19 अस्पताल में दाखिल किया गया है। बताया गया कि वह छुट्‌टी से लौटा था। उन्हें बरगा स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। बटालियन में भी पूरी तरह से एहतियात बरता जा रहा है, ताकि यह संक्रमण न फैले।

10 नए कोरोना पॉजिटिव और सामने आए
इधर कंटेनमेंट जोन को लेकर हुए विवाद के बीच बुधवार को जिले में 10 नए और कोरोना संक्रमित सामने आए। डोंगरगढ़ नगर पालिका क्षेत्र से 4, आईटीबीपी कैंप से 3, कोविड हॉस्पिटल पेंड्री से 2 और नगर निगम क्षेत्र से 1 संक्रमित सामने आया। इन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।  बताया कि ये पूर्व में सामने आए संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें