उपचुनाव:जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 15 के लिए चार प्रत्याशियों के मध्य होगा मुकाबला

अंबागढ़ चौकी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत अंबागढ़ चौकी के क्षेत्र क्रमांक 15 में जनपद सदस्य के लिए हो रहे उपनिर्वाचन में चतुष्कोणीय मुकाबला होगा। गैरदलीय पद्धति के आधार पर हो रहे जनपद सदस्य के चुनाव को लेकर क्षेत्र में गहमागहमी बढ़ गई है। नाम वापसी की समय सीमा गुजरने के बाद क्षेत्र क्रमांक 15 में अब चार प्रत्याशियों के मध्य संघर्ष होगा। पिछले वर्ष कोरोना की दूसरी लहर में अंबागढ़ चौकी जनपद पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 15 के जनपद सदस्य श्रवण निर्मलकर की असामयिक मृत्यु हो गई थी। तब से क्षेत्र क्रमांक 15 का सीट रिक्त हुआ था।

त्रिस्तरीय पंचायत के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की अधिसूचना जारी करने के बाद क्षेत्र क्रमांक 15 में जनपद सदस्य के लिए उपचुनाव हो रहा है। गुरुवार को नाम वापसी की अंतिम तिथि थी। यहां पर किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। समय सीमा गुजरने के बाद अब चुनावी मैदान में चार प्रत्याशी बच गए हैं।

जानकारी के अनुसार यहां पर इस क्षेत्र की प्रमुख जनपद सदस्य तीजन बाई मानिकपुरी, कांग्रेस नेता साजिद रहमानी, कमलेश सिन्हा एवं गुलशन मंडावी के मध्य चतुष्कोणीय मुकाबला होगा। नाम वापसी की समय निकलने के बाद निर्वाचन अधिकारी द्वारा इन चारो प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है। बताया गया कि गुलशन मंडावी को ब्लैक बोर्ड, कमलेश सिन्हा को बरगद वृक्ष, साजिद रहमानी को झोपडी एवं तीजन मानिकपुरी को ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान चुनाव चिन्ह प्राप्त हुआ है। चुनाव चिन्ह के आवंटन के बाद इस क्षेत्र में चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है।

मुडपार में शिवशंकर चंद्रवंशी निर्विरोध सरपंच चुने गए: छग महाराष्ट्र सीमा पर स्थित ग्राम पंचायत मुडपार में अब सरपंच पर के लिए उपचुनाव नहीं होगा। यहां पर सरपंच पद के लिए दो अभ्यर्थी शिवशंकर चंद्रवंशी व रमाणकलाल ने नामांकन दाखिल किया था। लेकिन नाम वापसी के अंतिम दिन मुडपार सरपंच पद के लिए अभ्यर्थी रमाणक लाल ने अपना नाम वापिस ले लिया। इसके बाद यहां पर एक मात्र प्रत्याशी शिवशंकर ही चुनाव मैदान में रह गए थे। निर्वाचन अधिकारी ने शिवशंकर को मुडपार का निर्विरोध सरपंच घोषित कर दिया है। जानकारी रहे की मुडपार का सरपंच पद यहां के निवासी कांग्रेस नेता श्रीराम चौरे के निधन के बाद खाली हुआ था।

खबरें और भी हैं...