MP के चोरों ने CG में कर ली चोरी:दो मकानों से नकदी, जेवरात समेत 23 लाख की चोरी; कार से आए लेकिन पहले बाइक चुराई

राजनांदगांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजनांदगांव पुलिस ने बुधवार को पूरे मामला का खुलासा किया है। - Dainik Bhaskar
राजनांदगांव पुलिस ने बुधवार को पूरे मामला का खुलासा किया है।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मध्यप्रदेश के 4 आरोपियों ने मिलकर बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद वापस जाकर मध्यप्रदेश के इंदौर में छिप गए। मगर जब वापस छत्तीसगढ़ आए तब पकड़ लिए गए हैं। चार आरोपियों ने मिलकर एक ही रात में 2 मकानों से नकद, गहने समेत 23 लाख रुपए का माल पार कर दिया था। पुलिस ने पूरे मामला का खुलासा बुधवार को किया है।

दरअसल, 14 नवंबर और 15 नवंबर की दरमियानी रात को राजनांदगांव के कौरीनभाठा और ओसवाल लाइन मे बड़ी चोरियां हुईं। इस पर घर मालिक पुखराज कोचर ने कोतवाली में मामला दर्ज कराया। वहीं कामदेव वर्मा ने बसंतपुर थाने में केस दर्ज कराया। दोनों ने बताया था कि वह 14 और 15 नवंबर की दरमियानी रात को किसी काम से परिवार के साथ बाहर घूमने गए थे। अगले दिन लौटे थे, तब पता चला था कि घर में रखे जेवरात और नकदी गायब हैं।

650 सीसीटीवी कैमरे खंगाले

मामले की शिकायत होने के बाद ही पुलिस जांच में जुटी थी। पुलिस ने जांच के लिए करीब 650 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। मगर चोरों का कुछ पता नहीं चल पा रहा था। इस बीच पुलिस को पता चला कि कैश और जेवर लिए कुछ लोग इंदौर में घूम रहे हैं। जो जेवर को बेचने की फिराक में है। इसके बाद चारों आरोपी इंदौर से वापस छत्तीसगढ़ आने लगे। तभी पुलिस ने इन्हें दुर्ग जिले की अंजोरा के पास से घेराबंदी कर पकड़ लिया है। चारों रायपुर की ओर जा रहे थे।

इंदौर से कार से आए थे चोरी करने

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कार से चोरी करने के लिए वह राजनांदगांव आए थे। पुलिस को शक ना हो इसलिए उन्होंने पेंड्री इलाके से पहले बाइक चोरी की थी। उसी बाइक में चोरी करने के लिए वह गए थे। चोरी के बाद आरोपियों ने बाइक वहीं वापस छोड़ दी थी और इंदौर भाग गए थे। पुलिस ने आरोपियों का नाम कुंदन सिंह, अनिल सिंह,समीर सिंह और राणा सिंह बताया है। कुंदन, अनिल इंदौर, समीर सिंह बड़वानी और राणा सिंह देवास जिले का रहने वाला है। पुलिस ने इन आरोपियों से 4 लाख रुपए नकद, 18 तोला सोना, डेढ किलो चांदी, कुल मिलाकर 23 लाख 50 हजार रुपए का माल जब्त किया है।

खबरें और भी हैं...