सड़क हादसा:कार की टक्कर से साइकिल सवार दो सगी बहनों की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

राजनांदगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार तालाब के समीप घटना स्थल पर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम। - Dainik Bhaskar
डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार तालाब के समीप घटना स्थल पर ग्रामीणों ने किया चक्काजाम।

डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार तालाब के समीप शनिवार को कार की टक्कर से साइकिल सवार दो सगी बहनों की मौके पर मौत हो गई। वहीं एक बालिका गंभीर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। सड़क पर लकड़ी रखकर आवाजाही बंद कर दी थी। गांव के लोग 15 लाख रु. मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे।

पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। साइकिल सवार मनीषा पिता तिलक विश्वकर्मा (17 वर्ष), ललिता पिता तिलक विश्वकर्मा (16 वर्ष) और शुभम पिता लेखराम विश्वकर्मा (बालिका, 13 वर्ष) डूंडेरा गांव से मुरमुंदा की ओर जा रहे थे। डोंगरगढ़ की ओर से आ रही कार सीजी 07, एनए, 6372 के चालक ने साइकिल सवार को टक्कर मार दी। इससे तीनों बहनें दूर जा गिरीं। सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगने से मनीषा और ललिता की मौके पर मौत हो गई। शुभम गंभीर रूप से घायल है।

ग्रामीणों ने कार चालक की पिटाई भी की
शुभम को अस्पताल में भर्ती कराया गया। टक्कर मारने के बाद कार सीधे तालाब किनारे से टकराकर पलट गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने कार चालक की पिटाई भी की। वहीं सड़क जाम कर दिया। चक्काजाम कर ग्रामीणों ने मौके पर ही मृतकों के परिजनों को 15 लाख रुपए देने की मांग शुरू कर दी। सूचना मिलते ही डोंगरगढ़ थाने की टीम मौके पर पहुंची।

सख्त कार्रवाई की मांग, 2 घंटे तक डटे रहे लोग
एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश देकर चक्काजाम समाप्त करने कहा। लगभग दो घंटे तक अपनी मांग को लेकर ग्रामीण सड़क पर डटे रहे। एसडीएम ने समझाइश दी कि शासन की ओर से निर्धारित मुआवजा राशि मृतकों के परिजनों को दिया जाएगा। ग्रामीण कार चालक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे थे। इस घटना के बाद गांव में मातर त्योहार को रद्द कर दिया गया। दोनों बालिकाओं के शव को पीएम के लिए भेजा।

बाइक भिड़ी, एक की मौत, सिर में लगी थी चोट
इधर अंबागढ़ चौकी थाना क्षेत्र में पाटनटोला-भुरकुंडी के बीच मोटर साइकिल क्रमांक सीजी 08 एस 5882 एवं सीजी 08डब्ल्यू 3017 के बीच हुई भिड़ंत में एक की मौत हो गई। सीजी 08 डब्ल्यूडी 3017 के चालक मनोज जाड़े की मौके पर ही मौत हो गई। मनोज अपने दोस्त रमेश कुमरे के साथ उसकी पत्नी फुलवति को छोड़ने गांव जा रहे थे, तभी विपरीत दिशा से आ रही बाइक ने टक्कर मार दी। सिर व चेहरे में गंभीर चोट लगने से मनोज की मौके पर ही मौत हो गई।

मंदिर के ग्रिल से टकराया बाइक सवार, गंभीर
डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र में ही लक्ष्मी पूजा की रात बाइक चालक मुरली साहू बुधवारी पारा टर्निंग के पास बाइक पर नियंत्रण नहीं रख पाया और सीधे जैन मंदिर के ग्रिल से जा टकराया। गंभीर चोट लगने की वजह से युवक की मौत हो गई। बाइक चालक रफ्तार से आगे बढ़ रहा था। इस वजह से हड़बड़ाकर मंदिर की ग्रिल से जा टकराया। इसके चलते गंभीर चोट लगी।

कार की टक्कर से ब्रिज से गिरा बालक
डोंगरगढ़ में लक्ष्मी पूजा के दिन कार चालक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को ठोकर मार दी। कार की ठोकर से 14 वर्षीय लक्की पिता अमर नेताम ओव्हर ब्रिज से 10 फीट नीचे जा गिरा। सिर व शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट लगने की वजह से बालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पिता-पुत्र भोथली गांव के रहने वाले हैं और त्योहार के दिन कन्हारगांव से हाथ करघा का सामान लेकर गांव लौट रहे थे। इसी बीच रास्ते में दुर्घटना हुई। उल्लेखनीय है कि त्योहारी खुमारी और भीड़ भाड़ की वजह से अन्य स्थानों पर भी हादसे हुए हैं।

ट्रक की चपेट में आने से मौके पर ही हुई मौत
इधर बागनदी थाना क्षेत्र में ट्रक क्रमांक एमएच 40, एके 6257 के चालक ने 4 अक्टूबर को प्रहलाद चौहान पिता मुरली लाल चौहान को ठोकर मार दी। इस घटना में प्रहलाद की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक सिरपुर देवरी को रहने वाला है। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहंुचे। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

खबरें और भी हैं...