पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौथा चरण:18 से 44 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण शुरू

गंडई2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंत्योदय राशनकार्डधारी परिवारों को लगाई जा रही वैक्सीन, 45+ वालों का अलग वैक्सीनेशन सेंटर

नगर में चौथे चरण का टीकाकरण अभियान सोमवार को शुरू हो गया। शासकीय बालक स्कूल में बनाए वैक्सीनेशन सेंटर में टीकाकरण सुबह 10 बजे के बाद शुरू हुआ। प्रथम व्यक्ति के रूप में नगर के वार्ड पांच निवासी फणीन्द्र सोनी ने टीका लगवाया। सेंटर में शाम चार बजे तक पांच लोगों ने टीका लगवाया। वैक्सिनेशन सेंटर में तैनात नर्स रिगेश्वरी साहू ने बताया कि 44 प्लस आयु वर्ग व 18 से 44 आयु वर्ग वालों के लिए अलग टीकाकरण टेबल निर्धारित किया गया है।

इसके लिए अलग-अलग नर्साे की तैनाती की गई है। डाटा एंट्री आॅपरेटर पृथा गढ़े ने बताया कि 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के हितग्राहियों का डाटा एंट्री कोविन पोर्टल में नहीं की जा रही है। शासन द्वारा दिए गए प्रपत्र के आधार पर रजिस्टर में एकत्रित किया जा रहा है जिसे बाद में पोर्टल पर एंट्री की जाएगी। रजिस्टर में दिए गए प्रपत्र के कालम में अंत्योदय कार्ड का नंबर, लाभार्थी का नाम, उम्र, महिला/ पुरुष, पहचान पत्र का प्रकार, वैक्सीन का प्रकार, बैच नम्बर, डोज प्रथम/ द्वितीय, फोन नम्बर की जानकारी दर्ज की जा रही है। नगर पंचायत के कर्मचारी कमल किशोर नेताम ने बताया कि सभी वार्डो में मुनादी भी करा गई है, जिससे 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण की जानकारी मिल सके। टीकाकरण सेंटर में आए वार्ड चार के पार्षद सूरज नामदेव ने वार्डवासियों को सूचना दी है।

सर्दी, खांसी, बुखार हो तो सलाह लेकर टीका लगवाएं
सीएमओ प्रमोद शुक्ला ने बताया कि नगर के 15 वार्डों में कुल 708 अंत्योदय कार्डधारी हैं। इनमें कई 45 वर्ष से ऊपर के हैं। उन्हें भी टीका लगाया गया है। शेष परिवार के सदस्य को सोमवार से टीका लगाना शुरू हुआ है। यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार या अन्य तकलीफ एक या दो हफ्ते में हुई है तो शासकीय चिकित्सक से सलाह लेकर ही टीका लगाएं। टीकाकरण अभियान के प्रारंभ में तहसीलदार त्रिभुवन वर्मा, नायब तहसीलदार ब्रम्हे, सीएमओ प्रमोद शुक्ला, पार्षद सूरज नामदेव मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें