पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:हाइवे पर अब बेवजह खड़ी नहीं होगी गाड़ियां 15 ब्लैक स्पॉट में दुर्घटना रोकने होगा काम

राजनांदगांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अफसरों ने लिया फैसला, होगी सख्ती

शहर के हाइवे में अब बेवजह वाहनों काे खड़े नहीं होने दिया जाएगा। इसकी मानिटरिंग के लिए लगातार पेट्रोलिंग होगी। दुर्घटना रोकने के लिए हाइवे किनारे खड़े वाहनों पर सख्ती बरती जाएगी। इसके अलावा 15 ब्लैक स्पॉट में दुर्घटना रोकने कार्रवाई तेज की जाएगी। यह फैसला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अफसरों ने लिया है। बुधवार को समिति की बैठक रखी गई। इसमें कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी डी श्रवण प्रमुख रुप से मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर वर्मा ने कहा कि नेशनल हाईवे से मिलने वाली सड़क में 200 मीटर पहले स्टॉपर बनाया जाए, जिससे गाड़ियों की स्पीड कम हो। इससे दुर्घटना होने की संभावना कम होती है। हाइवे किनारे गाड़ी खड़े रहने से दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए लगातार पेट्रोलिंग की जाए। दुर्घटना को कम करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। यातायात के नियमों का पालन होना चाहिए और नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी करें। पूरी मॉनिटरिंग भी की जाएगी।

ब्लैक स्पॉट में कम हो दुर्घटना, इस पर फोकस
ट्रैफिक एएसपी गजेंद्र सिंह ने बैठक में बताया कि जिले में 15 ब्लैक स्पॉट है जिसमें 13 नेशनल हाईवे में और 2 स्टेट हाईवे में है। जिसकी पहचान कर उसमें सुधार किया गया है। पिछले वर्ष 960 दुर्घटना हुई थी जिसमें 316 की मृत्यु हुई और 1098 घायल हुए थे। इस वर्ष दुर्घटना में कमी आई है। अब तक 442 दुर्घटना हुई है। इस आंकड़े को और कम करने के लिए फोकस किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें