औंधी में नक्सल सहयोगी गिरफ्तार:सर्चिंग के दौरान पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा, मोहला एलओएस नक्सल संगठन से जुड़ा था; बैनर व पर्चे जब्त

राजनांदगांव8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

औंधी पुलिस की टीम ने मोहला एलओएस नक्सल संगठन के सहयोगी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 2 नक्सली बैनर व बड़ी संख्या में पर्चे भी बरामद किए गए है। औंधी पुलिस ने बताया कि सोमवार को गश्त टीम मोरचुल, बागडोंगरी इलाके में सर्चिंग में निकली थी, तभी उन्हें सूचना मिली कि बागडोंगरी निवासी अमरसाय मंडावी अपनी बाइक से बॉर्डर की दिशा में जा रहा है।

पुलिस को सूचना थी कि अमरसाय लंबे समय से नक्सलियों का सहयोग कर रहा है, वह ग्रामीणों में नक्सलियों को लेकर खौफ पैदा करने का काम करता है। इसके अलावा नक्सलियों की लगातार मदद कर रहा है। टीम ने घेराबंदी कर अमरसाय मंडावी को पकड़ा। जिसकी बाइक की तलाशी लेने पर डिक्की से 2 नग नक्सली बैनर और करीब 72 नग पर्चे बरामद किए गए। पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार किया। जिससे पूछताछ करने के बाद उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

घायल नक्सली कमांडर को इलाज के लिए भेजा नागपुर
गढ़चिरौली पुलिस की टीम ने मानवता का परिचय दिया है। मुठभेड़ में घायल 16 लाख रुपए के इनामी नक्सली को पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई। नक्सली की हालत को देखते हुए पुलिस की टीम ने उसे इलाज के लिए नागपुर रवाना किया हैं, जहां उसका इलाज जारी है। घटना की पुष्टि करते हुए गढ़चिरौली एसपी ने बताया कि 29 मार्च को पुलिस व नक्सलियों के बीच कुरखेड़ा इलाके में मुठभेड़ हुई थी। घटना में 5 नक्सली मारे गए थे।

वहीं कुछ नक्सलियों के घायल होने की आशंका भी थी। जिनकी तलाश में जुटी पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली कमांडर किशोर उर्फ गोंगलू को गोली लगी है, जो कटझेरी क्षेत्र के जंगल में छिपा है। सूचना के बाद टीम ने मौके पर पहुंचकर नक्सली गोंगलू को पकड़ा। गोली लगने की वजह से वह गंभीर रुप से घायल था, जिसे तत्काल गढ़चिरौली पुलिस की टीम ने इलाज के लिए नागपुर भेजा है। जानकारी मुताबिक नक्सली के पैर में गोली लगी है, जिसका ऑपरेशन नागपुर में किया जाना है।

खबरें और भी हैं...