पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:घर से बिना मास्क नहीं निकलने का लेंगे शपथ

राजनांदगांव8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम ने कोरोना सुरक्षा सप्ताह मनाने की तैयारी की है। यह सप्ताह 16 से 22 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। सुरक्षा के सप्ताह के प्रत्येक दिन अलग-अलग आयोजन होंगे, जिसके माध्यम से लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित कोरोना के बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा।
महापौर हेमा देशमुख ने बताया कि शहर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। इसके चलते आम लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। इसमें सामाजिक संस्थाओं की भी भागीदारी ली जाएगी। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जागरुकता का संदेश पहुंचाया जा सके।
ये होंगे सात दिनों के प्रमुख कार्यक्रम: 16 को मास्क दिवस मनाया जाएगा। बगैर मास्क घर से नहीं निकलने व मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा। 17 को शपथ दिवस मनाया जाएगा। वार्ड स्तर पर लोग मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का शपथ लेंगे। 18 को रंगोली दिवस मनाकर घर-घर कोरोना से जागरुकता को लेकर रंगोली बनाई जाएगी। जिसमें जागरूकता का संदेश होगा। 19 को दीप दिवस मनाया जाएगा। हर घर दीप जलाकर लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश दिया जाएगा। कोरोना से बचाने रौशनी फैलाई जाएगी। 20 को सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। वार्ड स्तर में हस्ताक्षर अभियान होगा। 21 को वार्डाें में कोरोना से बचाव का संदेश देते हुए स्लोगन लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। बच्चों से लेकर युवा शिरकत करेंगे। 22 अक्टूबर को रोकथाम के लिए स्व संदेश दिवस मनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...