पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिना डिग्री इलाज, तहसीलदार ने क्लीनिक सील किया

राजनांदगांव14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में बेड की कमी और संसाधनों के अभाव के चलते लोग इलाज के लिए भटक रहे हैं। वहीं झोलाछाप डॉक्टर इस मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। बिना डिग्री डॉक्टरी करने वाले लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने में तूले हैं। बजरंगपुर-नवागांव में ऐसा ही मामला सामने आने पर रविवार को तहसीलदार और नगर निगम की टीम ने दबिश दी और उमेंन्द्र सोनकर के दवाखाना को सील कर दिया। दवाखाना पहले से ही बंद था पर सख्ती बरतते हुए सील लगाने की कार्रवाई कर दी गई।

तहसीलदार रमेश मोरे ने बताया कि पार्षद राजा तिवारी की ओर से शिकायत की गई थी कि वार्ड में बिना डिग्री के कुछ लोग मरीजों का इलाज कर रहे हैं। कोरोना काल में इस तरह की लापरवाही भारी पड़ सकती है। चार दिन पहले उक्त झोलाछाप डॉक्टर ने एक बुजुर्ग का इलाज किया था। इंजेक्शन लगने के बाद से बुजुर्ग की हालत खराब हो गई थी। हाथ, पैर सूजने लगे थे। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। पार्षद के पास शिकायत की थी।

बिगड़ गया था केस

बुजुर्ग को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग का स्वास्थ्य पहले से ठीक है। इस तरह के केस और भी सामने आ गए हैं।

सख्त चेतावनी दी गई

तहसीलदार ने बताया कि उक्त व्यक्ति के घर जाकर सख्त चेतावनी दी गई है कि अब वह किसी का इलाज नहीं करेगा। वार्ड में मुनादी कराकर लोगों को सावधान कर दिया गया है कि कोई भी उक्त व्यक्ति के पास इलाज कराने नहीं आएगा। वहीं बीमार होने पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल, सीएचसी या फिर मोबाइल यूनिट के माध्यम से इलाज कराएंगे। तबीयत ज्यादा खराब है तो वे पार्षद तो सूचना देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें