पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिल को वापस लेने की मांग:युवा कांग्रेस ने सांसद कार्यालय का किया घेराव, थाली-ताली बजाकर किया प्रदर्शन

राजनांदगांव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर किसानों की उपेक्षा का लगाया आरोप

केन्द्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि बिल के विरोध में युवा कांग्रेस ने मंगलवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। कांग्रेस भवन से रैली निकाली गई और सांसद संतोष पांडे के कार्यालय का घेराव किया। कार्यालय के सामने थाली और ताली बजाकर कृषि बिल कानून को वापस लेने और सांसद की ओर से दिल्ली के किसान आंदोलन को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की गई। युवा कांग्रेसियों ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है और प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहंुचाने का काम कर रही है। युवा कांग्रेसी रैली की शक्ल में दोपहर में कांग्रेस भवन से निकले। केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़े। गुरुनानक चौक के पास पुलिस ने इन्हें रोकने बेरिकेडिंग की थी पर युवा कांग्रेसी बेरिगेड्स को तोड़कर आगे बढ़ गए। इसके बाद नया बस स्टैंड के पास तहसीलदार ने इन्हें रोकने की कोशिश की। समझाइश दी कि वे यहीं पर ज्ञापन सौंपकर लौट जाएं पर युवा कांग्रेसी नहीं माने।

आंदोलन को लेकर टिप्पणी का विरोध
ठाकुर प्यारेलाल चौक के पास भी घेराबंदी की गई थी। बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी पर युवा कांग्रेसियों की भीड़ आगे बढ़ती गई। सांसद कार्यालय के सामने पहुंचने के बाद थाली और ताली बजाकर प्रदर्शन किया गया। युवा कांग्रेसियों ने कहा कि सांसद पांडे ने कुछ दिनों पहले दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर टिप्पणी की थी। जो कि गलत है उन्हें माफी मांगनी ही चाहिए।

केंद्र सरकार ने किसानों की उपेक्षा की है
युवा कांग्रेसियों ने कहा कि आंदोलन में नक्सलवादी और वामपंथी विचारधारा के लोग सक्रिय हैं, वहां पर किसान नहीं हैं। इस टिप्पणी को किसान विरोध बताते हुए युवा कांग्रेसियों ने सांसद पांडे से किसानों से माफी मांगने की मांग की गई। युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष चेतन भानुशाली ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से जो तीन कृषि बिल लाए गए हैं, वह किसान विरोधी है और खेती से अलग करने का षड़यंत्र है।

किसानों का आंदोलन जारी
चेतन ने कहा कि दिल्ली में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। सड़कों पर रात गुजार रहे हैं। इसके बाद भी केन्द्र सरकार की ओर से तीनों बिल को वापस नहीं लिया जा रहा है। युवा कांग्रेसियों ने कहा कि जब तक केन्द्र सरकार कृषि बिल को वापस नहीं करेगी, युवा कांग्रेस का आंदोलन जारी रहेगा।

आंदोलन और करेंगे
युकां विस अध्यक्ष चेतन ने बताया कि प्रदेश संगठन के नेतृत्व में किसानों के हित में आंदोलन कर रहे हैं। संगठन की ओर से आगामी आंदोलन की रणनीति भी बनाई जा रही है। इसके बाद फिर से केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनीष निर्मल, प्रदेश प्रवक्ता प्रीति वैष्णव, प्रदेश सचिव सुनील आहुजा, राजिक सोलंकी, सनी माखिजा, लक्ष्मण साहू सहित अन्य युवा कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser