पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:गांवों के आवारा मवेशियों को ढौर गौठान में रखने हुआ निर्णय

सेलूद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेवा सहकारी समिति सेलूद द्वारा आवारा मवेशियों के व्यवस्थापन को लेकर सरपंच, गौठान समिति अध्यक्ष और किसानों के साथ धान खरीदी केंद्र में बुधवार को बैठक की गई। इसमें सेलूद, मुड़पार, पतोरा, चुनकट्टा, अचानकपुर, फेकारी, परसाही, ढौर, बोहारडीह के पंचायत प्रतिनिधि व किसान शामिल हुए। सभी गावों के प्रतिनिधियों ने आवारा मवेशियों की व्यवस्थापन के लिए अपने विचार रखे। इस मौके पर मुख्यमंत्री के ओएसडी आशीष वर्मा भी उपस्थित रहे। बैठक में निर्णय हुआ कि सेवा सहकारी समिति सेलूद के अंतर्गत आने वाले गावों में आवारा मवेशियों ग्राम ढौर के मॉडल गौठान में रखा जाएगा, ताकि फसलों को बचाया जा सके। मवेशियों को गौठान तक पहुंचाने की जवाबदारी संबंधित पंचायत की होगी।

गौठान को लेकर समस्या होने पर लें अनुमोदन
ओएसडी वर्मा ने कहा कि सरपंचों से गौठान में मवेशियों को रखने के लिए किसी भी तरह की समस्या हो तो उसे दूर करने पंचायत में प्रस्ताव कर जनपद सीईओ को अवगत कराएं। समिति अध्यक्ष जवाहर वर्मा ने कहा कि आवारा मवेशियों से खरीफ फसल को बचाना सामूहिक प्रयास से ही संभव है। पतोरा के किसान अश्वनी साहू, पूर्व जिपं सदस्य जयश्री वर्मा ने कहा कि गौठान समिति का संचालन किसानों को आपसी तालमेल के साथ करने की जरूरत है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें