पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:बीमा व बोनस की राशि बड़ा भाई हजम कर लेता था, इसलिए छोटे ने फावड़ा मारकर कर दी हत्या

उपरवाहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घुमका के खैरझिटी में 22 सितंबर को हुई हत्या का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक दिनेश सिन्हा के छोटे भाई घनश्याम को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बीमा-बोनस की राशि का भाइयों में वितरण नहीं होने के चलते वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। खैरझिटी में 43 वर्षीय दिनेश सिन्हा का शव अधजली हालात में गांव के तालाब के पास मिला था। पुलिस ने जब शव की जांच की तो मृतक के सिर में भारी वस्तु से वार का निशाना दिखा। पुलिस ने मामले को तत्काल हत्या मानकर जांच शुरू की। ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि दिनेश सुबह करीब 6 बजे अपने घर से खेत की ओर घास काटने निकला था, इसके कुछ देर पहले ही उसके भाई घनश्याम सिन्हा को भी साइकिल से जाते देखा गया था। इसी संदेह के आधार पर पुलिस ने घनश्याम से कड़ाई से पूछताछ की। अंतत: घनश्याम ने अपने भाई की हत्या की बात स्वीकार ली।

परचे का बंटवारा नहीं हुआ आपसी सहमति से खेती
आरोपी घनश्याम ने बताया कि उनकी कुल 9 एकड़ की जमीन है। जिसमें तीनों भाई 3-3 एकड़ में आपसी सहमति से खेती करते हैं। पर्चे का बंटवारा नहीं किया गया है। इसके चलते शासन से मिलने वाली धान के बोनस, बीमा और प्रोत्साहन जैसी राशि दिनेश के ही खाते में पहुंचती थी। दिनेश उक्त रकम का भाइयों में बंटवारा नहीं करता था। रुपए मांगने पर वह दोनों छोटे भाइयों से मारपीट करता था। आए दिन विवाद होता रहता था। आरोपी ने बताया कि पहले उसने दिनेश के सिर पर फावड़े से वार किया और फिर उसके शव पर केरोसीन डालकर जला दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें