सुविधा बढ़ाने सहित एंबुलेंस की मांग:यूथ फाउंडेशन ने स्वास्थ्य केंद्र में सुविधा बढ़ाने के साथ ही एंबुलेंस की मांग रखी

उपरवाह3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घुमका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधा बढ़ाने सहित एंबुलेंस की मांग को लेकर समर्पण यूथ फाउंडेशन संस्था ने बीएमओ को ज्ञापन सौंपा। यूथ फाउंडेशन के सदस्यों ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 30 बिस्तर के अस्पताल के रूप में जाना जाता है लेकिन सुविधाओं का अभाव है। सीएचसी पर कुल 162 गांव के 2.85 लाख जनता आश्रित हैं।

इतनी बड़ी आबादी के बाद भी एक संजीवनी एंबुलेंस तक की सुविधा नहीं हैं। इसके चलते लोगों को इमरजेंसी में त्वरित इलाज नहीं मिल पा रहा है। मरीजों को रेफर करने व तत्काल आवश्यकता पड़ने पर संजीवनी 108 एम्बुलेंस लगभग 35 किलोमीटर दूर राजनांदगांव या खैरागढ़ से आती है। इसके वजह से मरीजों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है।

फाउंडेशन के सदस्यों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग को लेकर पूर्व में विधायक को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। लेकिन अब तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हो पाई है। इस 30 बिस्तर अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, मेडिकल एवं सर्जिकल विशेषज्ञ डॉक्टर की जरूरत है। अन्य पदों पर भी भर्ती की जरूरत है ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर इलाज मिल सके।

खबरें और भी हैं...