अवैध धान जब्त:करजी में 100 और बरढोढ़ी से 140 बोरी अवैध धान जब्त

अंबिकापुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर लगातार कोचियों और अवैध धान भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रशासन की पैनी नजर सभी धान खरीदी केंद्रों पर है, जिससे कोचियों के हौसले पस्त होते नजर आ रहे हैं। एसडीएम अंबिकापुर प्रदीप साहू ने 100 बोरी अवैध धान जब्त कर कोचिए के मंसूबों पर पानी फेर दिया। सुबह जब एसडीएम प्रदीप साहू करजी धान खरीदी केंद्र के औचक निरीक्षण पर पहुंचे तो वहां किसानों से बात बातचीत की, जिसके बाद उन्हें पता चला कि एक कोचिए द्वारा धरमसाय नामक किसान के नाम पर अपना अवैध धान खपाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस पर त्वरित एक्शन लेते हुए 100 बोरी धान जब्त कर समिति प्रबंधक को सुपुर्द कर दिया है। तहसीलदार अंबिकापुर भूषण मंडावी बरढोढ़ी धान खरीदी केंद्र के निरीक्षण के लिए निकले तो उन्हें बरढोढ़ी के एक दुकान के पास खड़ी पिकअप में धान लोड हुआ दिखा। पूछताछ पर पता चला कि वह धान उसी किराना स्टोर के मालिक रमेश राजवाड़े का है।

पूछताछ पर रमेश राजवाड़े ने कोई भी कागज प्रस्तुत नहीं किया, जिसे अवैध मानते हुए पिकअप में रखे 60 बोरी धान को जब्त कर गया। साथ ही दुकान के अंदर 80 बोरा धान और रखा था, जिसका भी कोई कागज दुकानदार द्वारा नहीं दिखाया गया। धान को प्रथमदृश्या अवैध मानते हुए दुकान में रखा 80 बोरी धान और पिकअप में रखा 60 बोरी धान कुल 140 बोरी धान को जब्त कर मंडी सचिव को सुपुर्द कर दिया है। इस पर आगे मंडी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...