पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:बायोफीड प्रोडक्ट कंपनी के नाम पर 1.90 लाख ठगे

अंबिकापुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवक ने थाने में लिखाई धोखाधड़ी की रिपोर्ट

अंबिकापुर में एक कथित कंपनी का दफ्तर खोलकर कई बेरोजगार युवकों से लाखों रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है। इस पर सूरजपुर जिले की जयनगर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस कंपनी के डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज किया गया है। जयनगर इलाके के ग्राम करतमा श्रीराम प्रधान नामक युवक ने पुलिस को ठगी का शिकार होने के पीछे की पूरी साजिश को बताया है। उसने बताया कि वह खेती किसानी का काम करता है। एफसीडीएल इडूकाम एलएलपी कम्पनी के तथा कथित डायरेक्टर इतेन्द्र कुमार साहू पिता बंशलाल साहू 32 वर्ष निवासी वार्ड 14 बजरंग चौक खैरा लगरा पंथी, सीपत बिलासपुर ने कहा कि उसने इस कंपनी को शुरू किया है व कृषि उत्पाद सेक्टर में बायोफिड प्रोडक्ट दवा खरीदी के लिए पूंजी कम पड़ रही है। इसके लिए मदद के नाम पर 1.90 लाख लिए और वापस नहीं किए। इस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत आरोपी इतेन्द्र कुमार साहू के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया है। श्रीराम प्रधान ने बताया है कि आरोपियों ने समाचार पत्र में पहले विज्ञापन दिया। इस पर उसमें दिए मोबाइल नंबर से सम्पर्क किया गया। जिस पर आरोपी इंद्रेश 30 सितंबर 2018 को करतमा आया और बिजनेस प्लान के बारे में बताया कि रेश्मी पाण्डेय के साथ उसने कंपनी शुरू की है व कंपनी का शाखा अंबिकापुर में है। जिसमें जैविक खेती, बीमा सेक्टर, शिक्षा सेक्टर, ईफार्मा सेक्टर, ग्राहक सेवा केन्द्र खोला गया है। कंपनी में काम करने के लिए उसने नियुक्त कर दिया और मासिक 12000 हजार रुपए वेतन के रूप में 3 माह तक दिए। जिस कारण उसके जाल में फंस गया।

मदद के नाम पर आरोपी ने लिए थे रुपए
पीड़ित ने बताया कि बिजनेस बढ़ाने के नाम से कृषि उत्पाद सेक्टर में बायोफिड प्रोडक्ट दवा खरीदी के लिए उससे कम पूंजी होने की बात कर कुछ पैसों की मदद मांगी गई। इस पर रिश्तेदारों से उधारी लेकर 16 फरवरी 2019 को नगद 1.50 लाख व सिलफिली ग्रामीण बैंक से 40 हजार आरटीजीएस किया गया।
पैसे लेने के बाद नहीं दिया वेतन, न ही लौटाए
पीड़ित ने बताया कि पैसा लेने के बाद न ही वेतन दिया गया और ना ही किसी प्रकार के उत्पाद दिया गया। उससे पैसा वापसी के लिए कहने पर टाल मटोल करता रहा और इस बीच रकम वापसी करार लेख कर बोला कि अप्रैल 2020 तक ब्याज सहित 2.80 लाख वापस कर देगा पर इसके बाद फोन उठाना बंद कर दिया और उसके घर जाने पर अपने घर में भी नहीं मिलता है। उसने बताया है कि इस तरह कई लोगों को ठगा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें