पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही:खुले में पड़ा 37 करोड़ का दो लाख क्विंटल धान भीगा, सड़ने की अाशंका

बैकुंठपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैकुंठपुर ब्लॉक की समिति पर बारिश से भीग रहा धान। - Dainik Bhaskar
बैकुंठपुर ब्लॉक की समिति पर बारिश से भीग रहा धान।
  • कोरिया जिले की 21 समितियों का धान अब तक नहीं उठा

जिले में सोमवार शाम को हुई बारिश से 21 समितियों में खुले में पड़ा धान भीग गया। धान करीब 37 करोड़ का बताया जा रहा है, जिसके भीगने से सड़ने की आशंका है। जिम्मेदारों की लापरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मौसम विभाग ने पहले ही 3 से 4 दिनों तक बारिश होने के आसार बताए थे।

इसके बाद भी उन्होंने खुले में पड़ा धान तिरपाल आदि से कवर नहीं किया। इसकाे लेकर समिति प्रबंधकों की सफाई यह है कि 31 मार्च तक धान उठाव जीरो करने का एग्रीमेंट होता है। जो अप्रैल तक नहीं उठ सका है। कलेक्टर एसएन. राठौर ने बताया कि बीच में शासन स्तर पर कुछ इश्यू था, अब समस्या का समाधान हो गया है। इस धान का उठाव हो जाएगा।

जानिए किस समिति पर कहां कितना धान खुले में पड़ा
जिला जामपारा में 5500 क्विंटल, धौराटिकरा 10 हजार, खड़गवां 9 हजार, जिल्दा 12 हजार, बनजरीदण्ड 6 हजार, कोड़ा 7 हजार, बैमा 1200 और बचरा पोड़ी में 12 हजार क्विंटल धान खुले में रखा है।

अगले 4 दिन बारिश के आसार
शाम 5 बजे से 30 मिनट तक तेज बारिश हुई। इसके बाद शाम साढ़े 7 बजे से फिर आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। अनुमान के मुताबिक यदि रात में भी बारिश हुई, तो 10 फीसदी धान खराब हो जाएगा। मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिन के अासार जताए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें