स्वास्थ्य मंत्री की पहल से मिली स्वीकृति:55 एसएससी व 7 पीएचसी भवन की मिली स्वीकृति

अंबिकापुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रयासों से 55 उप स्वास्थ्य केंद्र, 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 1 एमसीएच (50 बिस्तरीय) जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर के लिए स्वीकृति मिल गई है। इसके लिए स्थल भी चयनित हो चुका है और जल्द निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।संभाग में ग्रामीण स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए 30 करोड़ 34 लाख के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, एमसीएच के लिए इतनी बड़ी राशि एक वित्तीय वर्ष में संभाग को मिलना अपने आपमें एक बड़ी उपलब्धि है।

बैकुंठपुर जिला चिकित्सालय के लिए 8 करोड़ प्रेमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 2.5 करोड़ व संभाग के अधिकतर चिन्हांकित जर्जर और क्षेत्र की मांग के अनुसार 7 प्राथमिक और 55 उप स्वास्थ्य केंद्र के साथ जर्जर और स्टाफ के क्वार्टर की भी स्वीकृति मिली है।

सिंहदेव ने स्वयं कई जगहों पर भूमि चयन को लेकर आपसी मतभेद पर व्यक्तिगत रूप से लोगों से चर्चा की और एक राय बनाकर निर्माण संबंधी अवरोध को समाप्त किया। अस्पतालों के निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन सीजीएमएससी ने 46 जगहों पर निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली है और बाकी 9 जगहों पर टेंडर की प्रक्रिया प्रगति पर है।
यहां के उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए मिली है स्वीकृति
अंबिकापुर जनपद में भकुरा, टपरकेला, सोहगा, छिंदकालो, कतकालो, पोड़ी, सकालो, लुंड्रा में पडौली, बरडीह, डूमरडीह, लुंड्रा, कोरिमा, बर्गीडीह, पटरा डीह, लखनपुर में कुंवरपुर, जमगई, धोढाकेसरा, रेम्हला में उपस्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...