पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव से 24 घंटे में 58 मिमी हुई बारिश

अंबिकापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मानसून का सत्र तो गुजर गया, लेकिन वापसी के समय बंगाल की खाड़ी में बने मजबूत चक्रवात के प्रभाव से पूरे छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। इसके प्रभाव से रविवार की शाम से सरगुजा संभाग में बादल छाए हुए हैं और रुक-रुककर बारिश हो रही है। रविवार की रात शहर सहित आस-पास के इलाके में अच्छी बारिश दर्ज की गई। इससे शहर में सुबह तक 45.8 मिमी पानी गिर चुका था। इसके बाद सोमवार को दिन में रुक-रुककर बारिश हुई। इस दौरान दिन में करीब 12 मिमी वर्षा हुई जिससे चौबीस घंटे में कुल बारिश का आंकड़ा 58 मिमी पहुंच गया है। बारिश को धान की फसल के लिए फायदेमंद बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक बादल छाए रहने के साथ रुक-रुक कर बारिश की संभावना है।

11 अक्टूबर के बाद भी बारिश के है आसार
मौसम विज्ञान केंद्र अंबिकापुर के मेट्रोलॉजिस्ट एएम भट्‌ठ ने बताया कि बंगाल की खाड़ी का प्रभाव दो दिनों बाद खत्म हो जाएगा लेकिन उत्तरी अंडमान सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है जो पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ रहा है। यदि यह आगे बढ़ा तो इसके प्रभाव से 12 अक्टूबर के आस-पास मौसम बदल सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें