पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:बाइक चोर गिरोह के 3 सदस्य सहित 9 गिरफ्तार

अंबिकापुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लखनपुर पुलिस की कार्रवाई, मैनपाट इलाके के तीनों मुख्य आरोपी, चोरी की 6 बाइक बरामद

लखनपुर पुलिस ने बाइक चोरी गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से छह बाइकें जब्त की हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपियों में मैनपाट के नर्मदापुर निवासी राहुल गुप्ता सहित गांव के ही उसके दो साथी रूपेश मिंज व आशुतोष भगत शामिल हैं। तीनों ने मिलकर सरगुजा व जशपुर में अलग-अलग जगह से छह बाइक चोरी कर लखनपुर इलाके में औने पौने दाम में बेच दीं थी। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की छह बाइकें भी बरामद हो गई हैं। एक साल की भीतर आरोपियों में सभी बाइक चोरी 10 से 6 हजार में बेच दी थी। कम कीमत में अच्छी कंडीशन की बाइक मिलने से खरीदार भी मिल गए। पुलिस ने सभी खरीदार को भी गिरफ्तार कर इनके कब्जे से चोरी की बाइक बरामद कर लीं है। कार्रवाई में टीआई मनोज प्रजापति, एसआई बृजनाथ साय पैकरा, राकेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक अरूण दुबे, इंद्रदेव भगत सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

जशपुर व सीतापुर से चोरी की थी कई बाइकें
आरोपियों ने जशपुर के कांसाबेल इलाके से दो सप्ताह पहले ही पैशन प्रो बिना नंबर की चोरी की थी। इसके अलावा एक साल पहले जशपुर के बगीचा से अपाचे, सात महीने पहले सीतापुर बस स्टैंड से पैशन सहित दो हीरो डिलक्स, हीरो स्पलेंडर आरोपियों ने चोरी की थी। ये नकली चाबी से पलक झपकते ही बाइक लेकर फरार हो जाते हैं।

इस तरह आरोपियों तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू लाॅकडाउन को लेकर पुलिस की टीम इलाके की पेट्रोलिंग में थी। इसी दौरान शुक्रवार की देर शाम को लखनपुर के पास राहुल गुप्ता बिना नंबर की पैशन प्रो बाइक में घूमते मिला। पुलिस ने रोककर पूछताछ की तो वह गोलमोल जवाब देने लगा। बाइक के पेपर भी उसके पास नहीं थे। कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने चोरी की बाइक होने की बात बताई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें