पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरगुजा की कोलचेन प्वाइंट की भी की गई जांच:सूरजपुर से वैक्सीन लाकर प्राइवेट क्लीनिक में 18 प्लस को लगाने में विभाग का एक कर्मी भी शामिल

अंबिकापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के कमलेश नेत्रालय में 18 साल से अधिक उम्र वालों को कोरोना का टीका लगाने का मामला
  • सरगुजा की कोलचेन प्वाइंट की भी की गई जांच, स्टाक मिला सही

शहर के कमलेश नेत्रालय में अंत्योदय परिवार के अलावा दूसरे वर्ग के 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का मामला सूरजपुर जिले से जुड़ गया है। मामले को लेकर सरगुजा के कोलचेन प्वाइंट पर संदेह किया जा रहा था। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी 23 कोलचेन प्वाइंट ( टीका वितरण केंद्र) में 29 अप्रैल को आई वैक्सीन के स्टाक की जांच कराई।

क्योंकि क्लीनिक में जो टीका मिला था, वह इसी बैच का था। इससे पहले संदेह सरगुजा की कोलचेन प्वाइंट पर हो रहा था। मामले में सरगुजा जिले के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। इसने ही क्लीनिक में टीका पहुंचवाया। एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में कमलेश नेत्रालय में जब्त वैक्सीन की सप्लाई सूरजपुर जिले के माध्यम से हुई थी। वहां के कोलचेन से एक कर्मचारी ने सरगुजा के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी को दी और इसी ने क्लीनिक में टीके की दो वायल पहुंचाई।

सरगुजा जिले में 10 हजार डोज आयी थी वैक्सीन
सरगुजा जिले में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए 29 अप्रैल को 10 हजार डोज वैक्सीन आयी थी। 30 अप्रैल को जिले के 23 कोलचेन प्वाइंट में स्टोर कर दिया गया। मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्टाक की जांच कराई। इसमें बची डोज व वैक्सीनेशन के बाद खाली शीशी का मिलान कराया जो सही मिला।

क्लीनिक में वैक्सीनेशन का यह है मामला
क्लीनिक में रविवार को 18 साल से अधिक उम्र के लोगो को टीका लगाया जा रहा था जबकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 28 अप्रैल को एक आदेश जारी कर पहले से चल रहे प्राइवेट केंद्रों में टीकाकरण बंद कर दिया गया था। इसके बाद भी यहां पैसे लेकर अंत्योदय परिवार से अलग दूसरे लोगों का टीकाकरण किया जा रहा था।

कलेक्टर के निर्देश पर की जाएगी आगे की कार्रवाई
एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि जांच के बाद जांच प्रतिवेदन कलेक्टर सर को भेज दिया है। आगे की कार्रवाई उन्हीं के निर्देश पर होगी। अभी जो बात सामने आई है। उसमें सूरजपुर से कमलेश नेत्रालय में वैक्सीन मंगाई गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें