पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

93 लोगों का हुआ इलाज:कीमोथेरेपी की सुविधा से कैंसर के मरीजों को मिली राहत

अंबिकापुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुधवार को नवापारा पीएचसी में कैंसर के 2 मरीजों का किया मुफ्त इलाज

सरगुजा जिले के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंबिकापुर में कीमोथेरेपी की सुविधा मिलने से कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए दूर नही जाना पड रहा है। इसके साथ ही शहर में ही बेहतर उपचार मिलने मरीजों को अतिरिक्त खर्च तथा समय की बचत भी हो रही है। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अब तक 93 लोगों का सफलतापूर्वक कीमोथेरेपी किया गया है।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा में बुधवार को कैंसर के 2 मरीजों का निःशुल्क कीमोथेरेपी किया गया कीमोथेरेपी की सुविधा मिलने से दूरस्थ क्षेत्र में रहने वाले कैंसर मरीजों को सहूलियत हो रही है। बुधवार को सत्तीपारा निवासी 70 वर्षीय जयनाथ प्रसाद तथा डूमरडीह लुण्ड्रा निवासी कैमरुन बेगम का कीमोथेरेपी किया गया।

संयुक्त संचालक एवं मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पीएस सिसोदिया ने बताया कि शहरी स्वास्थ्य केंद्र नवापारा में संभाग के कैंसर मरीजों का निःशुल्क कीमोथेरेपी कर उपचार किया जा रहा है। अब तक सरगुजा संभाग के लगभग 122 मरीजों का पंजीयन किया गया है जिसमे 93 लोगों का सफलतापूर्वक कीमोथेरेपी किया जा चुका है।

संभाग में अच्छी सर्वसुविधायुक्त कीमोथेरेपी सेंटर होने से यहां दूर दूर से मरीज इलाज कराने पहुंच रहे हैं। ज्ञातव्य है कि पिछले साल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की पहल पर नवापारा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कीमोथेरेपी वार्ड प्रारम्भ किया गया था।

खबरें और भी हैं...