दहेज प्रताड़ना व मारपीट का आरोप:पत्नी होने पर भी की दूसरी शादी पति,सास,ससुर के खिलाफ केस

बैकुंठपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति, सास और ससुर दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित, पहली पत्नी के दो बच्चे

दहेज लोभी पति समेत सास व ससुर के खिलाफ शिकायत के बाद थाने में केस दर्ज किया गया। पति की दूसरी शादी के बाद पत्नी दो बच्चों को लेकर ससुराल पहुंच अपना हक मांगने लगी। तो पति ने दूसरी पत्नी व सास, ससुर के सामने जमकर पहली पत्नी की पिटाई कर दी।

मामले में पीड़ित पत्नी ने पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में केस दर्ज कराया है। मामले में ग्राम ठगगांव के छुहाईपारा में रहने वाली देव ने कि उसकी 8 साल पहले ग्राम ठगगांव के हीरा सिंह के लड़के मनोज सिंह से हिंदू रीति रिवाज से शादी हुई थी। दोनों के दाम्पत्य जीवन से दो संतान है। शादी से 3 साल तक सबकुछ ठीक रहा है, लेकिन उसके बाद पति समेत ससुर हीरा सिंह, सास दिलमतिया तीनों मिलकर दहेज को लेकर प्रताड़ित कर मायके से कुछ लेकर नहीं आने की बात कहते हुए दहेज की मांग करने लगे। साथ ही आए दिन मारपीट करने लगे।

इस दौरान कई बार उन्हें घर से बाहर तक निकाला गया। इसके बाद पीड़िता अपने मायके में जाकर रहने लगी और ससुराल आने जाने लगी। बीते एक माह पहले भी पति के द्वारा मारपीट कर घर से निकाल दिया और दूसरी महिला से शादी कर, उसे घर में पत्नी बनाकर रख लिया। जानकारी मिलने पर 3 नवंबर को ससुराल पहुंची और पति से पहली पत्नी व दो बच्चों के होते हुए दूसरी शादी क्यों कर ली पूछने पर धक्का, मुक्की और मारपीट शुरू कर दी। उसे जान से मारने की धमकी भी पति ने दी। पीड़िता ने इसके बाद अपने पति, सास और ससुर के खिलाफ लिखित शिकायत थाने में की है, जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं समेत 498-ए के तहत दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...