पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घरेलू हिंसा बढ़ते जा रही:दहेज प्रताड़ना के दो अलग-अलग मामले में पति के खिलाफ केस दर्ज

बैकुंठपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लगातार दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा बढ़ते जा रही है। ब्लॉक खड़गवां के सिंघत ग्राम में रहने वाली निर्मला सूर्यवंशी की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत घरेलू हिंसा का केस दर्ज कर विवेचना में लिया है। पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 2005 में समयलाल सूर्यवंशी उर्फ पप्पू के साथ से हुई।

बीते दो साल से पति मायके से दहेज लाने की बात को लेकर आए दिन झगड़ मारपीट कर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे है। उसने बताया कि तीन बच्चे भी है। दहेज नही लाने पर गांव की ही अन्य महिला से दूसरी शादी करने की धमकी देता है। साथ ही बताया कि 2 सितम्बर की रात 10 बजे पति समयलाल घर आया और मारपीट करने लगा। वहीं घर में रखे लोहे से मारपीट किया। सिर के पीछे चोंट लगने से खून निलकने लगा। वहीं दूसरे मामला चरचा थाना का है, यहां महाराणा प्रताप कालोनी वार्ड 9 में रहने वाली रिया सिंह ने बताया कि पति की प्रताड़ना से परेशान होकर वह अपने मायके में रहने चली गई। पीड़ित महिला की शिकायत पर चरचा थाना में पीड़िता की शादी 2019 में चरचा महाराणा प्रताप कालोनी के रहने वाले राजू सिंह के साथ हुई थी।

शादी के एक माह बाद से ही पति समेत सास सुकारो बाई, और ननद राजकुमारी ने दहेज में तीन लाख रुपए मायके से मांगकर लाने की बात को लेकर ताना देना और परेशान करने के साथ मारपीट भी करने लगे। साथ ही पीड़िता ने बताया कि 13 दिसम्बर 2020 को पति सास और ननद मायके से 3 लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगे। मना करने पर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़ित महिला ने घटना की शिकायत महिला सेल व थाना झगराखांड में केस दर्ज की है।

खबरें और भी हैं...