पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठंड की दस्तक:बादल छंटते ही बढ़ी ठंड, 10 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान

अंबिकापुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मौसम साफ होने व उत्तर की शुष्क हवा पहुंचने से 24 घंटे में 6 डिग्री गिरा रात का तापमान

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म होने के साथ उत्तर से आ रही शुष्क हवाओं के प्रभाव से सरगुजिहा ठंड ने पलटवार किया और चौबीस घंटे में दिन व रात के तापमान में तगड़ी गिरावट दर्ज किए जाने से पारा सामान्य से नीचे पहुंच गया। ठंडी हवा चलने से दिन में हल्की ठंड महसूस की गई। आलम यह रहा कि रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 23.4 व न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 2 व न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम है। इसका शहर के बाहरी इलाके व जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में और ज्यादा रहा। यहां रात का तापमान 10 डिग्री से भी नीचे चला गया है। शुष्क हवाओं के प्रभाव से तापमान में और गिरावट की संभावना है लेकिन उधर बंगाल खाड़ी में और एक सिस्टम बनने की हलचल शुरू होने से फिर बादल छाने की संभावना जताई है।

26 नवंबर तक बारिश के भी आसार: मौसम विज्ञान केंद्र अंबिकापुर के मेट्रोलॉजिस्ट एएम भट्‌ठ ने बताया कि अरब सागर में एक चक्रवाती तूफान सोमालिया तरफ बढ़ रहा है। आज इसके मजबूत स्थिति में बदल जाने की संभावना है। इधर बंगाल की खाड़ी में भी चक्रवाती हलचल शुरू हो गई है। 25 नवंबर तक महाबलीपुरम व तमिलनाडु के बीच जमीन से टकराने की संभावना है। इसके प्रभाव से 25-26 नवंबर के आस-पास छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें