निजी अस्पताल प्रबंधकों की ली बैठक:कलेक्टर बोले- एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर की रोज सप्लाई तय करें, भर्ती मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें

अंबिकापुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने कोविड टास्क फोर्स और मेडिकल काॅलेज और निजी अस्पताल प्रबंधकों की ली बैठक

कलेक्टर संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में मंगलवार को कोविड टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसमें जिले के सभी शासकीय व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा कि कोविड के मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता को देखते हुए जिले में मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त अपूर्ति के लिए प्लांट संचालक जिले में प्रतिदिन एक हजार सिलेंडर उपलब्ध कराएं।

किसी भी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से कहा कि डॉक्टर्स व नर्सिंग स्टॉफ संवेदनशीलता का परिचय देते हुए मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें। हॉस्पिटल प्रबंधन के प्रतिनिधियों से कहा कि मरीजों की नियमित मॉनिटरिंग करें। आवश्यकता पड़ने पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर लगाएं। किसी भी मरीज के साथ अप्रिय और दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

कोविड काल में ड्यूटी करने वाले नर्सिंग छात्रों को दें अनुभव प्रमाण पत्र: कलेक्टर ने शासकीय तथा निजी नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य से कहा कि अगले 3 दिन के भीतर तृतीय और चतुर्थ वर्ष के नर्सिंग के छात्रों को ड्यूटी पर रिपोर्टिंग करने के निर्देश दें। नर्सिंग छात्रों की ड्यूटी नॉन कोविड वार्ड जैसे कंट्रोल रूम का मॉनिटरिंग, सर्विलेंस, होम आइसोलेशन, ट्रेसिंग, डॉक्यूमेंटेशन, काउंसिलिंग, स्टोर सैंपलिंग इत्यादि कार्यों में लगाएं। छात्रों के इस कार्य के लिए उन्हें कार्यानुभव प्रमाणपत्र दिया जाएगा जिससे भविष्य में छात्रों को इसका लाभ भी मिलेगा।

खबरें और भी हैं...