पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गड़बड़ी:कलेक्टर बीएमओ से बोले- कर रहे हो फर्जी बिलिंग

रामानुजनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामानुजनगर और देवनगर अस्पताल के निरीक्षण में गंदगी मिलने पर बीएमओ को फटकारा

कलेक्टर ने शनिवार को यहां के अस्पतालों का दौरा कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। अस्पतालों में अव्यवस्था देख कलेक्टर ने जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और चिकित्सा व्यवस्था व सफाई पर विशेष ध्यान देने निर्देश दिए। अस्पताल व परिसर की गंदगी देख कलेक्टर काफी गुस्से में थे। बीपीएम से पूछा एनआरएम के तहत सफाई के लिए कितना बजट आता है। बीपीएम ने बताया 5 लाख रुपए जिस पर कलेक्टर ने कहा फर्जी बिल लगाकर पैसों का दुरुपयोग करते हो, कहां है रजिस्टर। बिल बाउचर दिखाओ? कलेक्टर के तेवर देख अधिकारी बगलें झांकने को मजबूर हो गए। माह के दूसरे शनिवार को छुट्टी होने के बाद भी कलेक्टर रणवीर शर्मा ने रामानुजनगर और प्रेमनगर का दौरा किया। उन्होंने इस दौरे के एक दिन पहले ही रूट चार्ट जारी कर दिया था। सुबह कलेक्टर दौरे पर निकले और रास्ते में पड़ने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवनगर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रभारी चिकित्सक वह स्टाफ को फटकार लगाकर ब्लॉक मुख्यालय पहुंचे। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए। जहां अस्पताल व परिसर में पसरी गंदगी देखकर बीएमओ व बीपीएम पर उखड़ गए। कलेक्टर ने बीएमओ सहित अन्य जिम्मेदार लोगों को फटकार लगाई। वहीं चिकित्सा व्यवस्था के साथ मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

हफ्ते भर में व्यवस्था ठीक करने की चेतावनी
कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल की बदइंतजामी कब दूर होगी, मैं हफ्ते भर बाद फिर आऊंगा। तब तक सफाई दुरुस्त हो जानी चाहिए अन्यथा दूसरी नौकरी ढूंढ लो। रामानुजनगर अस्पताल का निरीक्षण कर कलेक्टर प्रेम नगर ब्लॉक की और चले गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें